Friday , May 17 2024
Breaking News

Team India: रोहित शर्मा होंगे भारतीय क्रिकेट टेस्‍ट टीम के नए कप्‍तान, बुुमराह बने उप-कप्‍तान

Rohit sharma will be the new captain of the indian cricket test team the selectors gave the responsibility: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ रोहित शर्मा अब भारतीय क्रिकेट टेस्‍ट टीम के नए कप्‍तान होंगे। उन्‍हें आगामी श्रीलंका श्रृंखला के लिए टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया है। गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उप-कप्‍तान चुना गया है। बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने बताया कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से विराट कोहली और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज दोनों के लिए शार्दुल ठाकुर को आराम दिया गया है। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा बाहर कर दिए गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के टीम के एलान के साथ ही टीम इंडिया को विराट कोहली का उत्तराधिकारी मिल गया है। रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

चेतन शर्मा ने कहा, “रोहित शर्मा कप्तानी के लिए सभी की पहली पसंद थे। वह हमारे देश का नंबर एक क्रिकेटर है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह तीनों प्रारूप में खेल रहा है। महत्वपूर्ण यह है कि हम उनका कार्य प्रबंधन कैसे संभालते हैं।” रोहित के कप्तान रहते हुए नए कप्तान को तैयार किया जाएगा और यह साफ हो गया कि केएल राहुल के दक्षिण अफ्रीका में खराब प्रदर्शन के बाद वह पसंद नहीं रह गए हैं। उन्होंने कहा, “केएल राहुल, पंत और जसप्रीत बुमराह को रोहित की अगुआई में भविष्य के कप्तान के तौर पर तैयार किया जाएगा।

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौर पर 2-1 से सीरीज में मिली हार के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद से सवाल हो रहा था कि अगला कप्तान कौन होगा? कई नाम सामने आ रहे थे। इनमें रोहित शर्मा का नाम सबसे आगे था और उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपकर सीनियर टीम के चयनकर्ताओं ने सारी अटकलों पर विराम लगा दिया है।

 

About rishi pandit

Check Also

आईजीआई पर दिल्ली-वड़ोदरा की एअर इंडिया की एक उड़ान में टिशू पेपर पर ‘बम’ लिखा मिला, मची अफरा-तफरी

नई दिल्ली इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआई) पर दिल्ली-वड़ोदरा की एअर इंडिया की एक उड़ान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *