Wednesday , July 3 2024
Breaking News

सरकारी नौकरी का मौका, वेतन 44,900 से 1,42,400 रुपए तक, जानिए पूरी डिटेल

7th Pay Commission:laucknow/ उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने क्षेत्रीय निरीक्षक (तकनीकी) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। कुल 28 पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई हैं। इनमें कुछ पद स्थायी और कुछ अराजपत्रित हैं। उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। यह परीक्षा राज्य भर में आयोजित की जाएंगी। सभी इच्छुक उम्मीदवाार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवारों को आवेदन करते समय अपना फोन नंबर, ईमेल आईडी प्रदान करना होगा। इनके बगैर आवेदन ‘पूर्ण नहीं’ माने जाएंगे। इसके अलावा, उन्हें अपने प्रमाण पत्रों की प्रतियों के साथ आवेदनों की हार्ड कॉपी भी भेजनी होगी।

ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं। बैंक में परीक्षा शुल्क ऑनलाइन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 28 नवंबर है। पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 44,900-1,42,400 रुपए का भुगतान किया जाएगा।

यूपीपीएससी के लिए पात्रता मापदंड

  • आवेदक ने हाई स्कूल और इंटर मीडिएट शिक्षा बोर्ड, उत्तर प्रदेश की हाई स्कूल परीक्षा उत्तीर्ण की हो या सरकार द्वारा मान्यताप्राप्त समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो।
  • ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा (3 वर्ष का कोर्स) या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा जो कि स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन (3 साल का कोर्स) द्वारा दिया जाता है।
  • केंद्र सरकार या राज्य सरकार द्वारा समकक्ष घोषित किए गए उपरोक्त विषयों में से किसी में भी योग्यता और प्रतिष्ठित ऑटोमोबाइल कार्यशाला में कम से कम एक वर्ष का कार्य अनुभव, जो दोनों हल्के मोटर वाहनों, भारी माल वाहनों और भारी यात्री मोटर वाहनों की मरम्मत (पेट्रोल और डीज़ल इंजन से लैस) का कार्य करता है। ।
  • आवेदन की आयु 1 जुलाई, 2020 तक 21-40 वर्ष होना चाहिए। इसके लिए मार्कशीट में लिखी जन्मतारीख मान्य होगी। विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की वेबसाइड uppsc.up.nic.in पर जाएं। यहीं से ऑनलाइन फॉर्म डाउनलोड किए जा सकते हैं। फीस संबंंधी जानकारी भी यहीं से हासिल की जा सकती है।

About rishi pandit

Check Also

देश में लागू हुए नए क्रिमिनल लॉ मॉब लिंचिंग पर पृथक कानून, हो सकती है फांसी तक की सजा

नई दिल्ली आईपीसी का दौर जा चुका है, एक जुलाई यानी सोमवार से देश में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *