Monday , May 13 2024
Breaking News

Chhattisgarh: बीजापुर में नक्सलियों से मुठभेड़ में CRPF के सहायक कमांडेंट शहीद

Auxiliary jawans of crpf martyred in encounter with naxalites in bijapur: digi desk/BHN/बीजापुर/ बासागुड़ा थाना क्षेत्र से लगे गांव तिम्मापुर व पुतकेल के जंगलों में पुलिस और नक्सली के बीच मुठभेड़ में सीआरपीएफ 168 बीएन के बटालियन और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है।मुठभेड़ में असिसटेंट कमांडेंट एस बी तिर्की शहीद होने का जानकारी मिली है। शहीद सहायक कमांडेंट झारखंड के निवासी बताये जा रहे।।बासागुड़ा थाना क्षेत्र का है पूरा मामला।

एक जवान के भी जख्मी होने सूचना मिल रही है। ।बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने इस घटना की पुष्टि की है। घटना स्थल अंदरुनी गांव में में होने के कारण फ़ोर्स अभी भी जंगलों में डटी हुई है। घटना स्थल में और भी फ़ोर्स रवाना की गई है। घायल जवान अप्पा राव को बेहतर चिकित्सा हेतु हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजने की तैयारी की जा रही है।

पुतकेल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना थी‌

सीआरपीएफ केंप तिम्मापुर को सूचना मिली थी, कि समीप के गांव पुतकेल के पहाड़ी क्षेत्र में नक्सलियों की मीटिंग चल रही है,उसी आधार पर फ़ोर्स गई थी। अचानक फोर्स को देख नक्सलियों द्वारा जवानों पर फायरिंग की गई।इसी मुठभेड़ में सहायक कमांडेंट शशि भूषण तिर्की शहीद हो गया। सीआरपीएफ का एक जवान अप्पा राव के घायल होने की जानकारी आ रही है।जिसे बेहतर स्वास्थ्य हेतु बीजापुर जिला चिकित्सालय लाने की तैयारी की जा रही है।घायल जवान अप्पा राव के लिए बस्तर संभाग मुख्यालय से हेलीकॉप्टर भी तिम्मापुर केंप पहुंच गई है।

लगातार नक्सली वारदात

जिले में एक के बाद एक नक्सलियों द्वारा वारदात किये जा रहे है। शुक्रवार को बेदरे इंद्रावती नदी पर निर्माणाधीन पुल के समीप से एक नीजि कंस्ट्रक्शन कंपनी के इंजीनियर अशोक पवार व साथी आंनद किशोर का नक्सलियों ने दिन दहाड़े अपहरण कर लिया है। जिसका अब कोई सुराग नहीं मिला है। बुधवार को कुटरू क्षेत्र में एक युवि कांग्रेसी धनश्याम मंडावी को भी नक्सलियों ने मौत के घाट उतारा है।

About rishi pandit

Check Also

रायपुर में 3 अंतर्राज्यीय समेत 9 चोर गिरफ्तार, हर बार नया ठिकाना देखकर 60 लाख नगदी व सामान चुराया

रायपुर. रायपुर पुलिस ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। शहर के थाना देवेन्द्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *