Friday , May 17 2024
Breaking News

Attack on Owaisi: अमित शाह ने संसद में दिया बयान, Z श्रेणी की सुरक्षा लेना का किया अनुरोध

Attack on Owaisi, pm modi and amit shah reply in loksabha rajya sabha know the timing and topic: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ संसद के बजट सत्र का सोमवार को अहम दिन रहा। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में सरकार का पक्ष रखेंगे। अमित शाह ने कहा, गृह मंत्रालय ने तुरंत राज्य सरकार से रिपोर्ट ली। केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों से पहले मिली जानकारी के आधार पर केंद्र ने उन्हें (ओवैसी) सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया था। लेकिन सुरक्षा नहीं लेने के कारण, दिल्ली और तेलंगाना पुलिस के उन्हें सुरक्षा प्रदान करने के प्रयास सफल नहीं हुए। ओवैसी की सुरक्षा का फिर से आकलन किया गया है और उन्हें एक बुलेटप्रूफ वाहन और जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। लेकिन, मौखिक जानकारी के अनुसार उन्होंने इसे मानने से इनकार कर दिया है। मैं उनसे केंद्र सरकार द्वारा उन्हें दी गई सुरक्षा को स्वीकार करने का अनुरोध करता हूं। बता दें, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर 3 फरवरी को यूपी के जिला हापुड़ में हमला हुआ था। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस का जवाब देंगे।

राज्यसभा में लता मंगेशकर को दी गई श्रद्धांजलि

सोमवार सुबह राज्यसभा की कार्रवाई भारत रत्न लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि के साथ शुरू हुई। सभापति एम. वेंकैया नायडू की अगुवाई में सभी सदस्यों ने लता दीदी को नमन किया। राज्यसभा के सभापति ने कहा, लता मंगेशकर के निधन से देश ने भारतीय संगीत और फिल्म उद्योग की दुनिया में एक महान पार्श्व गायिका, एक दयालु इंसान और एक महान व्यक्तित्व खो दिया है। उनके निधन से एक युग का अंत हुआ और संगीत की दुनिया में अपूरणीय शून्य पैदा हो गया है।

About rishi pandit

Check Also

उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा- जब पूरा विश्व युद्ध की कगार पर खड़ा है भारत को मोदी के मजबूत हाथों में रहने की जरूरत

देहरादून उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने बुधवार को कहा कि ऐसे वक्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *