Tuesday , May 7 2024
Breaking News

MP: मुख्यमंत्री श्री चौहान ने साढ़े तीन लाख हितग्राहियों के खाते में डाले 875 करोड़ रुपये

प्रधानमंत्री आवास योजना के अब तक 23 लाख से अधिक आवास पूर्ण

सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में एक साथ प्रदेश भर के 3 लाख 50 हजार हितग्राहियों को स्वीकृत नवीन आवासों के लिए उनके खाते में प्रथम किस्त की 875 करोड़ रुपए की राशि अंतरित की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भोपाल में कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न जिले के हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद भी किया। सतना कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी कक्ष में जिला स्तरीय कार्यक्रम से पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री श्री रामखेलावन पटेल भी वर्चुअल रूप से शामिल हुये। इस मौके पर जिला पंचायत की प्रधान सुधा सिंह, कलेक्टर अनुराग वर्मा, सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव, परियोजना अधिकारी अवधेश सिंह एवं लाभांवित हितग्राही उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह  ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में एक दिन में प्रदेश में साढ़े तीन लाख हितग्राहियों को उनके पक्के आवास बनाने 875 करोड़ रुपये अंतरित किए गए हैं। प्रदेश भर में आज गरीबों के कल्याण के मेले का अवसर है। उन्होंने गरीबों के कल्याण की बेहतर योजनाओं के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का हृदय से आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि गांवों को भी स्मार्ट विलेज बनाया जाएगा। सड़क, पानी, बिजली, आंगनबाड़ी, स्कूल सभी व्यवस्थित ढंग से रखने हर गांव का मास्टर प्लान भी बनेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हर गांव अपना जन्मदिन साल के किसी एक दिन मनाए। गांव के जन्मदिन पर प्रत्येक निवासी को बुलाएं और विशेष ग्राम सभाएं कर गांव की उन्नति और खुशहाली के लिए यथासंभव योगदान करें।

सात जिलों के हितग्राहियों से मुख्यमंत्री ने की चर्चा

राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से 7 जिलों के प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभान्वित हितग्राहियों से बातचीत कर योजनाओं से उनके जीवन में आए बदलाव के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने मंडला जिले की ग्राम पंचायत देवदरा की हितग्राही सुमरिती बाई, सीधी की ग्राम पंचायत पढरा के मुरली भाई रजक, छतरपुर की ग्राम पंचायत मोहसनिया की मुन्नी बाई, झाबुआ के भूत बढ़रा ग्राम के तेज सिंह, बालाघाट की हीरापुर पंचायत की पुष्पा डोगरे, राजगढ़ की ग्राम पंचायत कोठरा की गीता बाई और कटनी जिले की गुलवारा की निराशा बाई से रूबरू चर्चा की। उन्होंने सागर जिले के हितग्राही पुन्नीलाल से भी बातचीत की।

पंचायत राज्यमंत्री श्री पटेल ने व्यक्त किया आभार

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र और राशि अंतरण के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल सतना से शामिल हुए। उन्होंने कार्यक्रम के अंत में आभार व्यक्त किया। सतना एनआईसी के जिला स्तरीय कार्यक्रम में राज्यमंत्री श्री पटेल ने 7 हितग्राहियों को आवास स्वीकृति पत्र और 3 हितग्राहियों को बधाई पत्र भी वितरित कर शुभकामनाएं दी। इनमें आवास पूर्ण कर चुके बाबूपुर ग्राम पंचायत के 3 हितग्राही छोटेलाल कोरी, बाल्मीक पांडेय, अवधेश केवट को बधाई पत्र और करसरा ग्राम पंचायत के रामभईया कुशवाहा, दिनेश साहू, संतोष साहू, विनय साहू, सोहावल ग्राम पंचायत के मो. रहीश, गुड्डा वर्मा, करही कोठार के महेंद्र सेन को आवास स्वीकृति पत्र प्रदान किए।

About rishi pandit

Check Also

मंडला आदिवासी बाहुल्य जिले में भीमडोगरी स्कूल ने बोर्ड परीक्षा मे लहराया परचम

मंडला आदिवासी बाहुल्य जिले में भीमडोगरी स्कूल ने बोर्ड परीक्षा मे लहराया परचम शासकीय स्कूल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *