Saturday , May 11 2024
Breaking News

Katni: आभूषण दुकान में करोड़ों की चोरी, बिखरे सामान में दबी मिली 7 किलो चांदी

कटनी,भास्कर हिंदी न्यूज़/ माधवनगर की एक आभूषण दुकान में करोड़ों की चोरी हो गई है। मामले की जांच में पुलिस लगी है। चोरों ने दुकान का सामान बिखेर दिया था। यहीं पर करीब सात किलो चांदी दबी मिली है। पुलिस दुकान के आसपास सहित बाजार में व अन्य चौक-चौराहों पर लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगालना शुरू कर दिया है।

किराए पर रहने वाले युवकों पर शक

दुकान संचालक और पुलिस का शक दुकान के बगल में किराए से रह रहे दो युवकों पर है। इन्हें घटना के पहले रात से नहीं देखा गया। दुकान संचालक के शक करने पर पुलिस को कुछ रैपर्स सहित अन्य सामान इनके कमरे से मिला है। पुलिस अभी कुछ भी बताने से मना कर ही है। एसपी सुनील जैन ने बताया कि मामले में जल्द ही पुलिस खुलासा कर पूरी वारदात का खुलासा करेगी।

खाली हो गई पूरी दुकान 

वहीं गुरुवार को पूरे माधवनगर में इस बड़ी चोरी की घटना की चर्चा रही। संगीता ज्वेलर्स नामक यह दुकान खुली भी रही लेकिन चोरों ने पूरी दुकान खाली कर दी है। यहां पर चोरों द्वारा पिछली दीवार पर बनाया गया होल गुरुवार शाम तक नहीं भरा गया। संचालक के मुताबिक मिस्त्री नहीं मिलने से ऐसा नहीं हो सका।

मंगलवार बुधवार की दर्मियानी रात सराफा व्यवसाई की तिजोरी में 6 किलो सोना, 10 किलो चांदी, 10 लाख के डायमंड से बने आभूषण और 1 लाख 5 हजार रुपए नकद रखे थे। दुकान संचालक ने बताया कि सोना, चांदी और आभूषणों और नकद रुपए मिलाकर लगभग 3 करोड़ 17 लाख 55 हजार रुपये की चोरी की वारदात हुई थी। 19 जनवरी की सुबह जब संचालक रवि पाहूजा दुकान पहुंचे तो उन्हें दुकान खाली मिली। सूचना के बाद मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंचे। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम द्वारा भी वारदात स्थल की जांच की गई है। इसके अलावा पुलिस डॉग स्क्वॉड को भी वारदात स्थल पर लाया गया था। रवि पहुजा ने बताया कि दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे खराब हो गए थे। पुलिस टीम दुकान के आसपास क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज को देखकर चोरों के संबंध में सुराग पता लगाने में जुटे हैं।

यह भी चर्चा 

वहीं इस बात की भी लोगों में चर्चा रही कि इतनी बड़ी दुकान में सीसीटीवी कैमरे खराब रहे और संचालकों ने कैसे ध्यान नहीं दिया। वहीं इतनी बड़ी दुकान में एक चौकीदार भी क्यों नहीं था। पुलिस ने भी मामले में संचालकों से पूछताछ की है। लेकिन पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले का खुलासा हो जाएगा। वहीं यह भी चर्चा है कि अज्ञात चोर दुकान में सेंध लगा कर घुसने तोडफोड़ करते रहे। गैस कटर आदि का उपयोग कर तिजोरी आदि काट कर पूरा माल लेकर चंपत हो गए लेकिन किसी को आहट तक नहीं हुई। कटनी जिले में हुई यह अब तक की सबसे बड़ी चोरी की वारदात मानी जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

यातायात के नियम करे पालन, दूर रहें यमराज

शहडोल   आज दिनांक 10.05.24 को डीसी सागर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक शहडोल जोन शहडोल द्वारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *