Thursday , May 16 2024
Breaking News

Ind vs SA 1st ODI: कप्‍तान बवूमा और डुसेन के शतकों की बदौलत द. अफ्रीका ने बनाए 296 रन

Ind vs SA 1st ODI: digi desk/BHN/नई दिल्ली/   तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले ही मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान ने भारत के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली है। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान तेंबा बवूमा ने बेहतरीन पारी खेलते हुए वनडे करियर का दूसरा शतक जमाया। अफ्रीका ने 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 296 रन बनाए और भारत को 297 रनों का लक्ष्‍य दिया। 76 गेंद पर चार चौके की मदद से संभली हुई अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद उन्होंने पारी को शतक तक पहुंचाया।

इससे पहले 2016 में उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ खेलते हुए वनडे करियर का पहला शतक बनाया था। 6 साल के बाद अब भारत के खिलाफ शतक जमाते हुए उन्होंने अपने इंतजार को खत्म किया।

133 गेंद पर 7 चौके जमाते हुए जुझारू शतक जमाया। आज 19 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद कप्तान बवूमा ने मैदान पर कदम रखा। उन्होंने क्विंटन डिकाक के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दूसरा झटका लगने के बाद टीम को तीसरा झटका भी जल्दी लगा। इसके बाद उन्होंने वान डेर डुसेन के साथ मिलकर पारी को आगे बढाया स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। चौथे विकेट के लिए दोनों ने 150 रन से उपर की साझेदारी कर भारत के मेजबान को छोटे स्कोर पर रोकने की उम्मीद को तोड़ा।

About rishi pandit

Check Also

भारत के सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी थाईलैंड ओपन के दूसरे दौर में

बैंकॉक भारत के सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *