Thursday , May 16 2024
Breaking News

Astro Tips: जूते-चप्पल डालते हैं किस्मत पर असर, रखें ये सावधानियां, नहीं तो शनिदेव हो जाएंगे नाराज

Astro tips shoes and slippers affect luck take these precautions otherwise shani dev will be angry: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ फुटवेयर हमारी पर्सनालिटी पर बहुत असर करते हैं। हालांकि ये बात बेहद कम लोग जानते हैं कि ज्योतिष में भी जूते-चप्पल का काफी महत्व है। इसे व्यक्ति और किस्मत से जोड़ा गया है। ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र में फुटवेयर से संबंधित कुछ नियम भी हैं। इन नियमों का पालन करने से जातक को आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता है। वहीं इन नियमों का पालन नहीं करने से शनिदेव नाराज होते हैं। वह लोगों को धन हानि होती है। आइए जानते हैं जूते-चप्पल से जुड़े नियम जिनका पालन करना चाहिए।

1. कभी भी मंगलवार, शनिवार और ग्रहण वाले दिन फुटवेयर नहीं खरीदना चाहिए। ना अमावस्या के दिन जूते-चप्पल खरीदें।

2. जूते-चप्पल नए हों या घर के अंदर इस्तेमाल करते हो। उन्हें किचन में पहनकर नहीं जाना चाहिए। ऐसा करने से मां अन्नपूर्णा नाराज होती हैं।

3. स्टोर रूम में जूते-चप्पल पहनकर नहीं जाना चाहिए। ये स्थान माता अन्नपूर्णा से जुड़ा है। यहां अनाज रखा जाता है। ऐसा करने से घर की सुख-शांति समाप्त होती है।

4. कभी किसी दूसरे के जूते-चप्पल नहीं पहना चाहिए। यहां तक कि घर के किसी सदस्य भी एक-दूसरे के फुटवेयर नहीं पहनें। फुटवेयर का संबंध शनि से है। ऐसे करने से शनिदेव अशुभ फल देते हैं।

5. पुराने जूते-चप्पल को फेंकने की बजाय किसी को दान करें। इसे किसी भी दिन कर सकते हैं। ऐसा करने से किस्मत बदल जाती है। मान्यता है कि शनिवार के दिन जूते-चप्पल दान करना लाभयादक माना जाता है।

About rishi pandit

Check Also

लहसुन के ये 5 उपाय जीवन को सुख समृद्धि से भर देंगे , खुल जाएगा सोई किस्मत का ताला

ज्योतिष एक ऐसी विधा है जो व्यक्ति को उसके जीवन के बारे में जानकारी देने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *