Friday , May 17 2024
Breaking News

CG: कोरोना टीका लगने के चंद घंटे बाद 17 वर्षीय किशोर की मौत..!

Chhattisgarh,17 year old teenager dies a few hours after getting corona vaccine in rajnandgaon: digi desk/BHN/राजनांदगांव/ राजनांदगांव में खैरागढ़ में को-वैक्सीन का टीका लगने के चंद घंटे बाद बेंद्रीडीह निवासी 17 वर्षीय छात्र लवकुमार पुत्र तोरण दास साहू की तबीयत बिगड़ गई। खाना खाने के बाद बालक को उल्टी शुरू हो गई। स्‍वजनों ने आनन-फानन में उपचार के लिए पांडादाह प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया, जहां गंभीर हालात को ध्यान में रखते हुए डाक्टरों ने खैरागढ़ सिविल अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन यहां भी बच्चें की स्वास्थ्य में सुधार नहीं होता देख, डाक्टरों ने राजनांदगांव रेफर कर दिया था, लेकिन खैरागढ़ की सीमा पार करने से पहले बालक ने दम तोड़ दिया।

टीका लगने के बाद से चक्कर

इधर परिजनों ने टीका लगने के बाद बच्चे की मौत होने का आरोप लगा रहे हैं। छात्र के पिता तोरण दास साहू के अनुसार 3 जनवरी को टीका लगने के बाद से लव कुमार को चक्कर आ रहा था। स्कूल पहुंचकर ओआरएस घोल और दवाई भी लाए थे। लेकिन कोई काम नहीं आया है। 4 जनवरी को दिनभर तबीयत बिगड़ी रही और रात 11 बजे में ही पांडादाह स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। लेकिन डॉक्टरों ने रेफर कर दिया।

नाजुक हालत को देखकर रेफर किया : BMO

खैरागढ़ सिविल अस्पताल के बीएमओ डॉ विवेक बिसेन का कहना है कि 3 जनवरी को टीका लगा था। उसके बाद से बच्चें को चक्कर की शिकायतें आ रही थी। वही रात में खाना खाने के बाद उल्टी भी किया। 4 को भी बिगड़ी तबीयत में दिनभर घर पर रहे। 4 जनवरी की रात तबीयत बिगड़ने के बाद पांडादाह पहुंचे। जहां से खैरागढ़ लाया गया। यहां करीब 1:10 बजे पहुंचे। लेकिन बच्चे की नाजुक हालत को ध्यान में रखते हुए उसी वाहन में राजनांदगांव रेफर कर दिया था। लेकिन इतवारी के पास बच्चे की मौत हो गई।

About rishi pandit

Check Also

बंद योजनाओं की राशि खर्च कर रहे अधिकारी, वित्त विभाग ने लगाई रोक

रायपुर छत्‍तीसगढ़ के वित्त विभाग ने पूर्ववर्ती भूपेश सरकार के कार्यकाल में संचालित और वर्तमान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *