Sunday , May 19 2024
Breaking News

Alert: कोरोना के बाद अब आया फ्लोरोना , इजरायल में मिला ‘FLORONA’ का पहला मरीज, कोरोना और इंफ्लुएंजा का कॉम्बिनेशन

Alert FLORONA variant: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  इजराइल में पहली बार कोरोना वायरस और इन्फ्लुएंजा से तैयार फ्लोरोना वेरिएंट के बारे में जानकारी मिली है। इजराइल में फ्लोरोना वेरिएंट से संक्रमित पहले मरीज के बारे में पता चला है। मिली जानकारी के मुताबिक फ्लोरोना वेरिएंट से एक महिला संक्रमित हुई है और इसका अस्पताल में इलाज जारी है। अरब न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार संक्रमित महिला ने किसी भी वैक्सीन की डोज नहीं ली थी और अब FLORONA variant से संक्रमित पाई गई है, जिसका इलाज किया जा रहा है।

महिला में कोरोना और फ्लू का भी संक्रमण

महिला में कोरोना वायरस के संक्रमण के साथ फ्लू का संक्रमण भी पाया गया है, जिसका नाम ‘फ्लोरोना’ रखा गया है। इजराइल में बेलिंसन महिला विभाग की ओर से कहा गया है कि कि मरीज की उम्र 30 साल है और उसने एक बच्चे को जन्म दिया है। फिलहाल महिला और बच्चे की हालत ठीक है और महिला ने गर्भावस्था के 38वें हफ्ते में बच्चे को जन्म दिया है।

इन्फ्लूएंजा और कोरोनावायरस पीड़ित पहली महिला

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह दुनिया का पहला ऐसा मामला है, जिसमें मरीज कोरोना वायरस और फ्लू दोनों के एक साथ संक्रमित हुआ है। बिलिंसन डिपार्टमेंट ऑफ ऑब्सटेट्रिक्स एंड गायनेकोलॉजी के निदेशक प्रो अर्नोनविज्निट्जर ने कहा कि निश्चित रूप से यह हमारे लिए बहुत चुनौतीपूर्ण समय है, क्योंकि हृदय रोग के रोगियों को फ्लू और कोरोना एक साथ मिल रहे हैं।

इजराइल में दी जा रही वैक्सीन की चौथी खुराक

इस बीच इजराइल में सभी नागरिकों को वैक्सीन की चौथी खुराक को मंजूरी दे दी है, जो कोविड-19 की चपेट में सबसे ज्यादा हैं। ओमिक्रोन के संक्रमण को रोकने की कोशिश में इजराइल लगातार ओमिक्रोन संस्करण को रोकने की कोशिश कर रहा है और उन लोगों को वैक्सीन बूस्टर खुराक दे रहा है, जो इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हो सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

दोबारा गर्भवती होने पर प्रेमिका ने लवर का लिंग काटकर कूड़ेदान में फेंका, मरने तक चिल्लाता रहा युवक

नई दिल्ली/कोलोराडो. एक महिला ने झगड़े के बाद अपने प्रेमी की निर्मम हत्या कर दी। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *