Sunday , April 28 2024
Breaking News

Corona Update: IIT कैंपस में 50 विद्यार्थी कोरोना पाजिटिव, प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन बनाया

50 Students corona positive in iit bhilai raipur campus: digi desk/BHN/रायपुर/ आइआइटी भिलाई के रायपुर कैंपस में 50 विद्यार्थी कोरोना वायरस से पाजिटिव मिले। इसके पहले छह छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित मिले थे। जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन बनाया। यहां सभी विद्यार्थियों की जांच हो रही है।

छत्‍तीसगढ़ में पहले दिन लक्ष्य के 10 फीसद किशोरों को लगा टीका

राजधानी रायपुर समेत राज्य में सोमवार को 15 से 18 वर्ष तक के किशोरों के टीकाकरण का शुभारंभ हुआ। पहले दिन एक लाख 60 हजार 713 यानी लगभग 10 फीसद किशोरों को टीका लगाया गया। उन्होंने उत्साह के साथ इसमें सहभागिता निभाई।

राजधानी के 55 टीकाकरण केंद्रों में 12 हजार 981 किशोरों को टीका लगाया गया। टीकाकरण के लिए राज्य में चार हजार से ज्यादा केंद्र बनाए गए हैं। इनमें स्कूल और कालेजों में बनाए गए केंद्र भी शामिल हैं। बता दें कि राज्य में 16 लाख 39 हजार किशोरों का टीकाकरण करने का लक्ष्य है।

स्वास्थ्य मंत्री ने जताई खुशी

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ट्वीट कर कहा है कि उन्हें यह बताते हुए बड़ी प्रसन्‍नता हो रही है कि राज्य में पहले ही दिन लक्ष्य के करीब 10 फीसद किशोरों को टीका लगा दिया गया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के काम पर संतोष जताया है।

बच्चों को ज्यादा देर खड़ा न करें : बाल संरक्षण आयोग

स्कूलों में सोमवार से शुरू हुए टीकाकरण का निरीक्षण छत्तीसगढ़ बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ने किया। अध्यक्ष तेजकुंवर नेताम ने कालीबाड़ी चौक स्थित जेआरदानी शासकीय कन्या स्कूल और चौबे कालोनी स्थित मायाराम सुरजन शासकीय कन्या स्कूल पहुंची। टीकाकरण के दौरान छात्राओं का हालचाल जाना। किशोर-किशोरियों से कोविड टीका लगाने की अपील की। साथ ही प्राचार्य से कहा कि बच्चों को टीकाकरण के लिए ज्यादा देर तक खड़ा न रखा जाए। बच्चों के बैठने की व्यवस्था की जाए। अध्यक्ष ने छात्राओं को सुरक्षा के लिए पूरे समय मास्क लगाने के लिए कहा। साथ ही टीका लगाने के पहले भोजन या नाश्ता लेने कहा।

About rishi pandit

Check Also

बिलासपुर से चुनाव प्रशिक्षण से वापस लौटते समय शिक्षक की सड़क दुर्घटना में मौत

खोंगसरा ग्राम पंचायत आमागोहन निवासी शिक्षक रामबिलास कहार का सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *