Saturday , May 11 2024
Breaking News

MP: गांधी जी पर टिप्पणी कर फंसे कथा वाचक तरुण मोरारी, मामला दर्ज

Tarun morari trapped in narsinghpur after commenting on gandhi case registered: digi desk/BHN/नरसिंहपुर/ देशभर में जहां महाराष्ट्र के संत कालीचरण का मामला सुर्खियों में है वहीं नरसिंहपुर जिले में एक कथा वाचक तरुण मोरारी बापू अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में फंस गए है। स्टेशनगंज पुलिस ने कथा वाचक तरुण मोरारी के खिलाफ देश की राष्ट्रीय एकता और अखंडता को टिप्पणी के माध्यम से छिन्न-भिन्न करने का प्रयास करने पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। जिनकी गिरफ्तारी पुलिस जल्द कर सकती है। साथ ही पुलिस आरोपित कथा वाचक की कुंडली खंगालने में जुट गई है।

कथा वाचक तरुण मोरारी द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा सोमवार को पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव को ज्ञापन दिया गया था। जिसमें कहा गया था कि नरसिंहपुर बायपास महाकौशल नगर के समीप स्थित एक लॉन में प्रवचनकर्ता तरुण मुरारी द्वारा दो जनवरी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को देशद्रोही और विघटनकारी बताकर राष्ट्रद्रोह का अपराध किया गया है।

जबकि पूरा देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को मानता है और देश के सभी शासकीय कार्यालयों और राज्यमुद्रा में महात्मा गांधी की तस्वीर है। ऐसे महापुरुष पर अमर्यादित और घोर आपत्तिजनक टिप्पणी कर तरुण मुरारी ने देशद्रोह जैसा कार्य किया है।

ज्ञापन देते समय जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मैथिलीशरण तिवारी, पूर्व विधायक सुनील जायसवाल, कार्यकारी अध्यक्ष लाखन सिंह पटेल, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष नरेंद्र राजपूत, राजेंद्र रघुवंशी, शरद तिवारी, युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव अतुल चौरसिया, युकां जिला अध्यक्ष राहुल ठाकुर, युकां विस अध्यक्ष रोहित पटेल,मनीष कौरव, अंकुर बटरी, प्रियांक कहार, एनएसयूआई विस अध्यक्ष ईशान राय, गोल्डी खान, अंकित पटेल आदि ने कार्रवाई की मांग की थी। इस शिकायत के बाद स्टेशनगंज पुलिस ने तरूण मोरारी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

थाना के एसआइ विजय सेन ने बताया कि युकां के रोहित पटेल की शिकायत पर तरूण मोरारी के खिलाफ वक्त्व्य के द्वारा देश की राष्ट्रीय एकता-अखंडता को छिन्न-भिन्न करने का प्रयास करने के मामले में प्रकरण दर्ज किया है। कथा वाचक की अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है जल्द ही उनकी गिरफ्तारी करने के बाद ही पता चलेगा कि वह कहां के रहने वाले है और उन्हें किसने बुलाया है। उनके संबंध में अन्य जानकारियां भी जुटाई जा रही हैं। पुलिस के अनुसार कथा वाचक ने एक साक्षत्कार के दौरान गांधीजी पर टिप्पणी की थी। जिसके इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद शिकायत हुई है।

About rishi pandit

Check Also

MP: डंडे पत्थर मारकर दो की हत्या, तीसरे को मरा समझकर छोड़ा, वह पहुंचा पुलिस के पास

Madhya pradesh indore indore news crime double murder case: digi desk/BHN/इंदौर/ पैसे चुराने के विवाद में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *