Monday , May 20 2024
Breaking News

Satna: गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह पुलिस परेड ग्राउंड में, कलेक्टर व एसपी धर्मवीर सिंह ने ली तैयारियों संबंधी बैठक

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/26 जनवरी 2022 गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह जिला मुख्यालय में पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित होगा। राज्य शासन के निर्देशानुसार नोवल कोरोना वायरस संक्रमण के कारण गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन कोरोना प्रोटोकाल के अनुसार होगा। जिला मुख्यालय में प्रातः 9 बजे से पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण कर मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया जायेगा। इस आशय की जानकारी कलेक्टर अनुराग वर्मा की अध्यक्षता में संपन्न गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी संबंधी बैठक में दी गई। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह, आयुक्त नगर निगम तन्वी हुड्डा, सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव, अपर कलेक्टर राजेश शाही, सभी एसडीएम और विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री वर्मा ने बताया कि जिला मुख्ययालय, नगर निगम, नगर पालिका, नगर परिषद, जनपद एवं ग्राम पंचायतों के कार्यालयों में ध्वजारोहण के कार्यक्रम होंगे। जिला स्तरीय समारोह में जिला पुलिस बल, विशेष सशस्त्र बल और होमगार्ड द्वारा संयुक्त परेड का आयोजन किया जायेगा। समारोह में स्कूली बच्चों को भी शामिल नही किया जायेगा। आयोजन स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा योजनाओं की उपलब्धियों एवं विकासपरख झाकियां निकाली जायेंगी। कलेक्टर श्री वर्मा ने सभी संबंधित अधिकारियों को राज्य शासन के निर्देशानुसार गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन की तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।

राज्य शासन के निर्देशों के अनुरूप मनाया जाएगा समारोह- पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि पिछले वर्ष की तरह परेड ग्राउंड की साज-सज्जा लोक निर्माण विभाग द्वारा की जाएगी। कोरोना संक्रमण के परिदृश्य में राज्य शासन के निर्देशों के अनुरूप गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा। समारोह की गरिमा के अनुसार परेड के समय परेड ग्राउंड में किसी भी व्यक्ति को इधर-उधर घूमने नहीं दिया जाएगा। मीडिया और फोटोग्राफर्स के लिए कव्हरेज की व्यवस्था पूर्व वर्ष की भांति की जाएगी।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए बनाई गयी समिति

अपर कलेक्टर राजेश शाही ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए डीईओ, एसडीएम सिटी, एमएलबी प्राचार्य और कन्या स्कूल धवारी के प्राचार्य की समिति बनाई गई है। सीईओ जिला पंचायत की अध्यक्षता में चयन समिति गठित की गई है। पुलिस परेड ग्राउंड में सभी विभागों के अधिकारियों को आयोजन से संबंधित जिम्मेदारियां दी गई हैं। उन्होंने कहा कि विभागों एवं अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्या के लिए प्रोत्साहन एवं सम्मान प्राप्त करने वालों के नाम कार्यों की टीम सहित विभाग प्रमुख अधिकारी 22 जनवरी तक प्रस्तुत कर देवें। 26 जनवरी को मुख्य समारोह से पूर्व प्रातः 8ः15 बजे तक सभी कार्यालयों में ध्वजारोहण संपन्न कर लिया जाएगा। गणतंत्र दिवस के अवसर पर सम्मानित होने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं लोकतंत्र सेनानियों को घर-घर जाकर सम्मानित किया जायेगा। परेड की फाइनल रिहर्सल 24 जनवरी को प्रातः 9 बजे की जायेगी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: वृद्धजनों के लिए स्वास्थ्य शिविर आज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम अंतर्गत जिला स्तर पर वृद्धजनों का स्वास्थ्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *