Saturday , September 28 2024
Breaking News

Cricket: Virat ने मानी गलती, टीम इंडिया को चुकानी पड़ सकती है भारी कीमत..!

Virat Kohli Centurion test: digi desk/BHN/नई दिल्ली/   टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में रिकॉर्ड जीत दर्ज की। क्रिकेट प्रेमी अभी इस ऐतिहासिक जीत का जश्न मना ही रहे थे कि एक बुरी खबर आ गई। जानकारी के मुताबिक, सेंचुरियन टेस्ट में धीमी गति से गेंदबाजी करने के लिए भारतीय टीम को तरह की सजा मिली है। पहली सजा के रूप में मैच फीस का 20 फीसदी हिस्सा काट लिया गया है। हालांकि भारतीय टीम को इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता, लेकिन दूसरे सजा की बड़ी कीमत चुकाना पड़ सकती है। दूसरी सजा के रूप में भारतीय टीम का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से एक अंक काट लिया गया है। आईसीसी मैच रेफरी एंड्रयू पाइक्रॉफ्ट ने भारत के लक्ष्य से एक ओवर कम होने के बाद यह प्रतिबंध लगाया।

विराट कोहली ने मानी गलती, आगे सुनवाई नहीं

भारत के कप्तान विराट कोहली ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है। यानी अपराध के लिए दोषी ठहराया जाने के मामले में कोई औपचारिक सुनवाई नहीं होगी। यदि टीम मैनेजमेंट सजा के खिलाफ अपील करता तो आईसीसी का पैनल सुनवाई करता। अंपायर मरैस इरास्मस, एड्रियन होल्डस्टॉक, अल्लाहुद्दीन पालेकर और बोंगानी जेले ने टीम इंडिया पर धीमी गति से गेंदबाजी करने का आरोप लगाया था।

भारतीय टीम अभी दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है, जहां तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाना है। अगला टेस्ट मैच 3 जनवरी 2022 से शुरू होने वाला है।

ICC World Test Championship (WTC) में भारत का अंक कटा

ICC World Test Championship (WTC) में 1 अंक का कम होना वास्तव में महत्वपूर्ण हो सकता है। इसके कारण टीम इंडिया फाइनल खेलने से चूक भी सकती है। पिछली बार ऑस्ट्रेलिया के साथ ऐसा ही हुआ था और उसको अंतिम चक्र में पता चला था कि एक अंक की कीमत क्या होती है।

अभी चौथे नंबर पर है टीम इंडिया

 

About rishi pandit

Check Also

वंदे भारत ट्रेन का डंका दुनियाभर में, जापान की बुलेट ट्रेन को पीछे छोड़ा, कई देशों ने खरीदने में दिखाई दिलचस्पी

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेक इन इंडिया नीति का पूरी दुनिया में डंका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *