Thursday , May 16 2024
Breaking News

Rashifal 3rd january: नया काम शुरू कर सकते हैं, सुनिश्चित सफलता मिलेगी, जानिए सोमवार का पंचांग और अपना राशिफल

3 January 2022 Ka Panchang: आज 2078 आनंद, विक्रम संवत पौष माह शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा है। आज पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र है। आज भगवान शिव जी की उपासना के साथ दुर्गा जी की पूजा भी करें। आज दान पुण्य करें। आज चावल दान के साथ वस्त्र दान का भी बहुत महत्व है। आज व्रत रहें व शिव जी की विधिवत पूजा करें व शिवपुराण का पाठ करें। आज दुर्गासप्तशती के पाठ करने का अनन्त पुण्य है। आज सोमवार है। प्रातःकाल पंचांग का दर्शन, अध्ययन व मनन आवश्यक है। शुभ व अशुभ समय का ज्ञान भी इसी से होता है। अभिजीत मुहूर्त का समय सबसे बेहतर होता है। इस शुभ समय में कोई भी कार्य प्रारंभ कर सकते हैं। विजय व गोधुली मुहूर्त भी बहुत ही सुंदर होता है। राहुकाल में कोई भी कार्य या यात्रा आरम्भ नहीं करना चाहिए।

Today Panchang

दिनांक 03 जनवरी 2022
दिवस सोमवार
माह पौष, शुक्ल पक्ष
तिथि प्रतिपदा
सूर्योदय 07:15 am
सूर्यास्त 05:48 pm
नक्षत्र पूर्वाषाढ़ा
सूर्य राशि कर्क
चन्द्र राशि धनु 06:53 pm तक फिर मकर
करण किषतुधन
योग व्याघात
शुभ मुहूर्त- अभिजीत 11:55 pm से12:53 pm तक
विजय मुहूर्त 02:43 pm से 03:36 pm तक
गोधुली मुहूर्त 07:03 pm से 07:29 pm तक

राहुकाल प्रातःकाल 07:30 बजे से 09 बजे तक है, किसी शुभ काम को करने से इस दौरान परहेज करें।

राशिफल

मेष- आज आप कोई नया काम भी शुरू कर सकते हैं. काम में सफलता, आर्थिक लाभ और भाग्य के लिए यह एक अच्छा दिन है। आज भाई-बहनों का व्यवहार अधिक सहयोगात्मक और प्रेमपूर्ण रहेगा। प्रतिस्पर्धियों को हरा सकते हैं। किसी प्रिय व्यक्ति से मिलन होने से मन प्रसन्नता का अनुभव करेगा। छोटी यात्रा होगी।

वृष- आज का दिन प्रसन्नता भरा रहेगा. आज अचानक आपके घर पुराने रिश्तेदार आ सकते हैं। व्यापार में कोई बड़ी डील मिलने के कारण आज आपके घर में कोई छोटी सी पार्टी हो सकती है। परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। आप सामाजिक कार्यों में लगे रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं।
मिथुन – इससे पहले कि नकारात्मक विचार मानसिक रोग का रूप ले लें, आपको उन्हें खत्म कर देना चाहिए. आप किसी धर्मार्थ कार्य में भाग लेकर ऐसा कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक संतुष्टि मिलेगी। आभूषण और प्राचीन वस्तुओं में निवेश लाभकारी रहेगा और समृद्धि लाएगा।

कर्क – आज काम के सिलसिले में भाग-दौड़ हो सकती है। अपने पार्टनर से दूर रहें, उस पर हमेशा अपना विश्वास बनाए रखें। अपने कान और आंखें खोलकर उसकी बात ध्यान से सुनें। दूर रहने के बावजूद आपके आपसी व्यवहार और बातचीत से रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी।

सिंह – आज का दिन प्रसन्नता भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में आज आपकी आंतरिक शक्ति भी मददगार साबित होगी। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। कला के क्षेत्र में रुझान रखने वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपकी कला की भी तारीफ हो सकती है।
कन्या – आप पैसा कमा सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा राशि को परंपरागत रूप से निवेश करें। दोस्तों और रिश्तेदारों पर अपने विचार थोपने की कोशिश न करें। क्योंकि ये न सिर्फ आपके लिए खास फायदेमंद साबित होगा बल्कि ऐसा करने से वो नाराज भी हो सकते हैं.
तुला- आज का दिन आपके लिए लाभकारी है। नौकरी या व्यवसाय के क्षेत्र में आय में वृद्धि होगी। बुजुर्ग वर्ग और मित्रों से आपको कुछ लाभ मिलेगा। नए मित्र बनेंगे, जिनकी मित्रता भविष्य के लिए लाभकारी सिद्ध होगी। शुभ अवसरों पर जाना होगा। मित्रों के साथ ठहरने का आयोजन करेंगे।
वृश्चिक- आज आपका रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा. आप किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं। आज आपको खुशी पाने के लिए अपने स्वभाव में थोड़ा बदलाव लाने की जरूरत है। घर में जरूर खुशियां आएंगी। जो आपको प्रसन्नता का अनुभव कराएगा।
धनु- रियल एस्टेट से जुड़े निवेश से आपको अच्छा मुनाफा होगा. अपने परिवार की बेहतरी के लिए कड़ी मेहनत करें। आपके कार्यों के पीछे प्रेम और दृष्टि की भावना होनी चाहिए, लालच का जहर नहीं। अपने प्रिय के साथ खरीदारी के लिए जाते समय ज्यादा आक्रामक व्यवहार न करें।
मकर- आज आपका रहन-सहन और रहन-सहन लोगों को प्रभावित करेगा. बच्चों की जरूरतों को पूरा करने में लगे रहेंगे। प्रतियोगिता में अनुकूल परिणाम मिलने से प्रसन्नता होगी। आज का दिन तनावपूर्ण हो सकता है। कोई बड़ा फैसला सोच-समझकर ही लें। आपका निर्णायक फैसला बहुत फायदेमंद रहेगा।
कुंभ- आज भाग्य आपका पूरा साथ देगा. आज घर का सामान खरीदने में आप अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं। आज आपको रोजगार के उचित अवसर प्राप्त होंगे। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मंजिल तक पहुंचाने में मदद करेगा। आप राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाएंगे।
मीन- धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के कार्य करने के लिए दिन अच्छा है। आपमें शीघ्र धन कमाने की प्रबल इच्छा होगी। आप जिन लोगों के साथ रहते हैं, वे आपसे बहुत खुश नहीं होंगे, चाहे आपने इसके लिए कुछ भी किया हो। आपके सच्चे और जीवंत प्रेम में जादू करने की शक्ति है।

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *