Sunday , October 6 2024
Breaking News

Scorpio Yearly Horoscope-2022: नौकरी के लिए खुशियां लाएगा नया साल, होगी धन वर्षा

Yearly horoscope 2022 scorpio new year will bring happiness for the employed people: digi desk/BHN/इंदौर/  वार्षिक राशिफल 2022 वृश्चिक: वृश्चिक राशि के व्यक्ति बहुत सरल और परिश्रमी होते हैं। यह हर कठिन कार्य को बहुत आसानी से कर लेते हैं और हर कार्य को करने के लिए तत्पर रहते है। यह जो ठान लेते हैं, वह करके दिखाते हैं। यह मनमौजी स्वभाव के होते हैं। इस राशि के जातक बहुत भरोसेमंद होते हैं। आसानी से किसी पर भी भरोसा कर लेते हैं। जातक शारीरिक रूप से दुबले पतले, लम्बाई औसत से थोड़ी अधिक, उभरा माथा यह इनकी विशेषता है। जातक परिवार और दोस्तों पर सर्वस्व न्योछावर करने के लिए तत्पर रहते है। प. हर्षित मोहन शर्मा से जानिए वृश्चिक राशिफल 2022 (Scorpio Horoscope 2022) का वार्षिक राशिफल

आर्थिक लाभ नहीं, लेकिन मानसिक शांति मिलेगी

हो सकता है कि इस साल आपको धन लाभ न हो, लेकिन मानसिक तनाव और बेवजह के तनावों से दूर रहना निश्चित है। परिवार में चल रहे झगड़ों से आप निजात पा सकते हैं। जो लोग नौकरी में हैं उन्हें पहले छह महीनों तक काम के दबाव का अनुभव हो सकता है। दोस्तों के साथ किसी यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है, जो काफी समय से देरी से चल रहा था। लव-लाइफ की बात करें तो आपके जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति आ सकता है जिसके साथ आपका वाइब बहुत अच्छे से तालमेल बिठाएगा। विवाहित जातकों के जीवन पर ग्रहों की चाल का प्रभाव पड़ सकता है। इस साल आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से निजात मिल सकती है।

विद्यार्थियों को अधिक मेहनत की आवश्यकता

वर्ष के मध्य तक विद्यार्थियों को अधिक मेहनत की आवश्यकता है। स्थिरता के साथ पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। आपको सलाह दी जाती है कि मोबाइल गेम्स से दूर रहें, अपने माता पिता, गुरुजनों की बात मानें। वर्ष के अंत में अच्छी खबर प्राप्त होगी, घर से दूर रहकर विद्या अध्ययन करने के योग हैं। यह वर्ष नौकरीपेशा लोगों के लिए बहुत सुखद रहेगा, कार्यालय में सभी का साथ मिलेगा, सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। मार्च और अप्रैल माह में प्रमोशन के योग बन रहे हैं। साथ ही स्थान परिवर्तन के योग भी हैं।

सुधरेगी आर्थिक स्थिति

इस वर्ष अक्टूबर और नवंबर में संतान प्राप्ति के योग हैं। इस वर्ष जातक की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, गुरु गृह चतुर्थ भाव में होने से माता के साथ वाद-विवाद हो सकता है, सलाह दी जाती है कि माता के साथ सम्बन्ध अच्छे बना कर रखे एवं उनकी बात माने। अक्टूबर माह में नई गाड़ी खरीदने के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य को लेकर इस वर्ष विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। मौसमी बीमारियों का खतरा रहेगा। खान-पान में लापरवाही बहुत महंगी पड़ सकती है। आप शारीरिक व्यायाम , योग पर अधिक ध्यान देंगे किन्तु नियमित खाने-पीने में लापरवाही बरतेंगे, इसलिए सलाह दी जाती है कि बैलेंस बना कर सभी कार्य करें।

 व्यापारियों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2022 

व्यापारिक दृष्टि से यह वर्ष मिश्रित फल देने वाला है। जुलाई से सितम्बर के बीच अधिक धन लाभ के योग हैं किन्तु किसी पर अधिक विश्वास आपको मुसीबत में डाल सकता है। इस वर्ष जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। जो विद्यार्थी सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं, यह वर्ष उनके लिए मुश्किल भरा रहेगा। सलाह दी जाती है कि सूर्य देवता को घी का अर्घ ताम्बे की चम्मच से दें और अपनी सफलता के लिए प्रार्थना करें। अक्टूबर से दिसम्बर में अनावश्यक चिंता और तनाव महसूस करेंगे, शारीरिक कष्ट के भी योग हैं।

मिल सकता है जीवन साथी

इस साल आपकी मुलाकात ऐसे व्यक्ति से हो सकती है, जो आपके जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव का कारण बने। जिस जीवनसाथी के लिए आप तरस रहे थे, वह इस साल आपको मिल सकता है। अगर आप पहले से ही रिलेशनशिप में हैं तो आप दोनों इस साल के अंत तक शादी कर सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में पति-पत्नी को कुछ महीनों तक एक-दूसरे से दूर रहना पड़ सकता है।

प्रॉपर्टी में निवेश करना लाभदायक

जीवन में पैसा कमाने की तुलना में आत्म-सम्मान बहुत आगे है। पैसा कमाना कोई रॉकेट साइंस नहीं है। इस तरह यह साल आपके लिए गुजरेगा। धन कमाने के अवसर मिलेंगे, लेकिन हो सकता है कि आप उन्हें अपने लिए उपयुक्त न समझें। आप उस धन से संतुष्ट होंगे जो आप उचित साधनों से कमाते हैं। कारोबारियों के लिए यह साल ग्राफ्टिंग का समय हो सकता है। प्रॉपर्टी में निवेश करना लाभदायक हो सकता है।

चिंता और अवसाद से पीड़ित लोगों की परेशानी खत्म हो सकती है। शारीरिक कष्ट से पीड़ित लोगों की परेशानी भी खत्म हो सकती है। अगर आपके घर में बच्चे हैं तो आपको उनकी सेहत पर विशेष ध्यान देना होगा। आपकी सेहत के लिहाज से शुरुआती दो महीने कोशिश करने वाले हो सकते हैं। गठिया के रोगी जोड़ों के दर्द से निजात पाने के लिए एक स्थिर समाधान ढूंढ सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

क्या आपका बच्चा भी रोज पढ़ाई नहीं करता? अपनाएं ये जापानी तकनीकें

क्या आप भी अपने बच्चे के रोजाना पढ़ने की आदत को लेकर परेशान रहते हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *