Saturday , September 28 2024
Breaking News

MP विधानसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार से, अनुपूरक बजट होगा प्रस्तुत

Winter session of madhya pradesh legislative assembly from monday second supplementary budget will be presente: digi desk/BHN/भोपाल/सोमवार से विधानसभा का पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र प्रारंभ होगा। इसमें सरकार मौजूदा वित्तीय वर्ष के लिए द्वितीय अनुपूरक (अनुमान बजट) प्रस्तुत करेगी। इसके साथ ही मध्य प्रदेश लोक एवं निजी संपत्त को नुकसान का निवारण एवं नुकसान की वसूली विधेयक-2021 प्रस्तुत किया जाएगा। सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्यों ने कुल एक हजार 578 प्रश्न पूछे हैं।

विधानसभा के प्रमुख सचिव अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि शुक्रवार तक चलने वाले इस सत्र में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे। सभी प्रवेश द्वार पर जांच की जाएगी। साथ ही दोनों डोज लगवाने संबंधी रिपोर्ट भी प्रवेश के पहले दिखानी होगी। जिनके पास रिपोर्ट नहीं होगी, उन्हें प्रवेश नहीं मिलेगा। सत्र के दौरान सरकार द्वारा मध्य प्रदेश पंचायत राज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम और छिंदवाड़ा विश्वविद्यालय का नाम राजा शंकर शाह के नाम पर करने संबंधी संशोधन विधेयक प्रस्तुत किए जाएंगे।

सीडीएस को दी जाएगी श्रद्धांजलि

सदन में देश के पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत व अन्य के हेलिकाप्टर हादसे में निधन पर श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसके बाद सदन की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित की जाएगी या कुछ समय के लिए, यह कार्य मंत्रणा समिति में तय किया जाएगा।

नवनिर्वाचित सदस्यों को दिलाई जाएगी शपथ

विधानसभा उपचुनाव में निर्वाचित तीन सदस्यों को शपथ भी दिलाई जाएगी। इसमें रैगांव विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित कल्पना वर्मा, आलीराजपुर से सुलोचना रावत और पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र के डा.शिशुपाल सिंह यादव शामिल हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

कारागार के अंदर से एक बंदी अचानक गायब हो गया, 11 घंटे के बाद झाड़ियों में छिपा मिला, दो प्रहरी निलंबित

जबलपुर नेताजी सुभाषचंद्र बोस केंद्रीय कारागार के अंदर से एक बंदी अचानक गायब हो गया। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *