Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Omicron in india: दिल्ली में ओमिक्रोन के 10 नए केस, कुल 20 मरीज, देश में कुल संख्या 97 पहुंची

Omicron in india: digi desk/BHN/ देश-दुनिया में ओमिक्रोन का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। ताजा खबर दिल्ली से आ रही है। यहां शुक्रवार को ओमिक्रोन के 10 नए केस मिले। इस तरह दिल्ली में कुल मरीजों की संख्या 20 हो गई है। देश में ओमिक्रोन के 97 मरीज हो गए हैं। नीचे देखिए राज्यवार लिस्ट। इससे पहले गुरुवार को COVID-19 के ओमिक्रोन वैरियंट के 14 नए मामले दर्ज किए गए थे।

गुजरात में ओमिक्रोन के 5 मरीज, मचा हड़कंप

गुजरात में एक ऐसी महिला में कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन पाया गया है, जिसको वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी थी और महिला की कोई ट्रेवल हिस्ट्री भी नहीं है। यानी महिला अपने शहर छोड़कर किसी ऐसे देश नहीं गई, जहां ओमिक्रोन फैल चुका है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। आशंका जताई जा रही है कि कहीं देश में ओमिक्रोन के और भी मरीजों हों और किसी को पता भी न हो। इसके बाद टेस्टिंग बढ़ा दी गई है।

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा केस, मुबंई में धारा 144

सबसे ज्यादा खतरा महाराष्ट्र में है जहां अब तक 32 केस सामने आ चुके हैं। मुंबई में धारा 144 लगा दी गई है। यानि न्यू ईयर का जश्न फीका पड़ सकता है। साथ ही लोगों को कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने को कहा गया है।

मुरादाबाद में 130 संदिग्ध लापता

वहीं चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश के हैरान करने वाली खबर है। मुरादाबाद में 130 ऐसे लोग लापता हैं, जिनमें Omicron वारयस हो सकता है। मुरादाबाद सीएमओ डॉ. प्रवीण श्रीवास्तव के अनुसार, बीते दिनों मुरादाबाद में 519 लोग विदेश से आए हैं। इनमें से 130 के पते और मोबाइल नंबर गलत निकलते हैं। कोरोना वायरस का नया वैरिएंट Omicron 77 देशों में फैल चुका है, ऐसे में इन लोगों में संक्रमण की आशंका है। यूपी में अगले साल होने वाले विधासनभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू हो चुका है। भारी भीड़ के साथ रैलियां की जा रही हैं। ऐसे में कभी भी Omicron बम फूट सकता है।

 2 साल बाद खुले स्कूल

ओमिक्रोन से सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में हैं। इस बीच, 15 दिसंबर 2021 बुधवार से यहां सभी स्कूल खोलने का फैसला किया गया है। बीएमसी के आदेश के मुताबिक, पहली से सातवीं से सभी निजी और सरकार स्कूल खोल दिए गए हैं और दावा किया गया है कि यहां कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन किया जा रहा है।

इससे पहले, 14 दिसंबर 2021, मंगववार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि राजधानी में चार नए ओमाइक्रोन मामलों का पता चला है, कुल मामलों की संख्या 6 हो गई है। 6 मामलों में से 1 मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वर्तमान में 35 कोविड पॉजिटिव मरीज और 3 संदिग्ध एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती हैं।

भारत के किस राज्य में कितने मरीज

  • महाराष्ट्र: 32
  • दिल्ली: 20
  • राजस्थान: 17
  • गुजरात: 5
  • कर्नाटक: 8
  • केरल: 5
  • तेलंगाना : 6
  • चंडीगढ़: 1
  • आंध्र प्रदेश: 1
  • तमिलनाडु: 1
  • पश्चिम बंगाल: 1

About rishi pandit

Check Also

National: दिल्ली शराब नीति मामले में AAP को आरोपी बनाएगी ED, हाईकोर्ट को बताया अगली चार्जशीट में होगा नाम

ईडी ने हाईकोर्ट को बताया आप को अगली चार्जशीट में आरोपी बनाया जाएगाईडी ने कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *