Sunday , June 16 2024
Breaking News

Cricket: द. अफ्रीका में ODI खेलने जाएंगे Virat, लेकिन सौरव गांगुली के साथ शुरू हो गया नया विवाद

Virat Kohli Press Conference: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ विराट कोहली जब गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए तो माना जा रहा था कि रोहित शर्मा के साथ उनकी अनबन की खबरों पर विराम लग जाएगा और टीम नए जोश के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होगी। विराट कोहली ने कहा कि वे दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज खेलने जा रहे हैं यानि रोहित के साथ उनका कथित विवाद खत्म हो गया। बात यहां खत्म नहीं हुई। विराट ने आगे बोलना शुरू किया तो भारतीय क्रिकेट का एक और बड़ा विवाद शुरू हो गया। यह विवाद है विराट कोहली बनाम सौरव गांगुली। पढ़िए Virat Kohli Press Conference की बड़ी बातें

Good News वनडे खेलने द. अफ्राका जाऊंगा

विराट कोहली ने तमाम अटकलों से विराम लगाते हुए साफ कर दिया है कि वे दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार हैं और अन्य खिलाड़ियों के साथ दक्षिण अफ्रीका जाएंगे। विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, उन्होंने कभी बीसीसीआई से छुट्टी या आराम के लिए नहीं कहा। बकौल विराट कोहली, जहां तक ​​मेरा सवाल है, मैं टीम में चयन के लिए हमेशा उपलब्ध हूं। मैं एकदिवसीय मैचों के लिए उपलब्ध हूं और मैं हमेशा खेलने के लिए उत्सुक हूं।

सौरव गांगुली ने झूठ फैलाया

विराट कोहली ने साथ ही बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली की उस बात को भी खारिज कर दिया, जिसमें दादा ने कहा था कि विराट कोहली को इस बात के लिए मनाया गया था कि वे टी-20 की कप्तानी नहीं छोड़े। विराट कोहली ने कहा कि सौरव गांगुल की तरफ से ऐसी कोई बात नहीं हुई है। विराट ने साफ कहा कि इस मामले में मेरे बारे में झूठी खबरें फैलाई गई हैं।

विराट ने कहा, बीसीसीआई के साथ मेरा संवाद नहीं हुआ। बैठक से 1.5 घंटे पहले मुझसे संपर्क किया गया था। इससे पहले कोई सूचना नहीं थी। मुख्य चयनकर्ता ने टेस्ट टीम पर बात की और 5 चयनकर्ताओं ने मुझसे कहा कि मैं वनडे कप्तान नहीं बनूंगा। मैं कहा ठीक है।

कैसे शुरू हुआ था विवाद

दरअसल, बीसीसीआई ने 8 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान किया था। उसी दिन बीसीसीआई ने यह भी बताया कि रोहित शर्मा को टी-20 और वनडे का कप्तान बना दिया गया है। इसके बाद कोहली ने कथिततौर पर कहा कि वे निजी कारणों से वनडे सीरीज ने खेल पाएंगे। बीसीसीआई ने अब तक कोहली की ओर से ऐसी किसी बात की पुष्टि नहीं की है। निजी कारणों से छुट्टी मांगने की अपुष्ट खबरों के बाद सोशल मीडिया पर जबरदस्त चर्चा शुरू हो गई।

India Vs South Africa Test Sries: रोहित शर्मा हो चुके बाहर

टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज के लिए रवाना होना है। इससे पहले उस समय तगड़ा झटका लगा जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह प्रियांक पांचाल का टीम में शामिल किया गया है। अभी यह साफ नहीं है कि टीम का उप-कप्तान कौन होगा।

About rishi pandit

Check Also

देश में 50000 महिलाओं को तापमान बीमा योजना का मिला लाभ

नई दिल्ली  देश के कई इलाकों में इस बार रिकॉर्डतोड़ गर्मी पड़ रही है। कई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *