Sunday , September 29 2024
Breaking News

PM Varansi Visit: PM मोदी के लिए तैयार खास मेन्यू, नाश्ते और खाने में होगी ये सामान्य चीजें..!

Kashi vishwanath corridor this special menu is ready for pm modi these common things will be in breakfast and  food: digi desk/BHN/वाराणसी/ वाराणसी प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के नाश्ते से लेकर खाने तक का मेन्यू तय किया गया है। आपको बता दें कि पीएम मोदी जब भी काशी जाते हैं तो किसी 5-स्टार होटल में रुकने के स्थान पर बरका गेस्ट हाउस में रहना पसंद करते हैं। आज सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंचे और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी उनके स्वागत के लिए पहुंचे थे।

 गेस्ट हाउस पहुंचेंगे पीएम 
प्रधानमंत्री मोदी दोपहर में जब वे गेस्ट हाउस पहुंचेंगे तो उन्हें सबसे पहले अदरक इलायची की चाय, पोहा, ढोकला और समोसा परोसा जाएगा। वहीं रात्रि भोजन का मेन्यू तैयार कर लिया गया है। उपवास व अन्य कारणों से मेन्यू को बदला भी जा सकता है।
पीएम मोदी को परोसी जाएंगी ये चीजें
प्रधानमंत्री मोदी को खाने में दाल, चावल, रोटी, दही, पापड़ का अचार, सलाद, दो प्रकार की सब्जियां, एक सूखी और एक रसीली (मौसमी), जिसमें आलू, पत्ता गोभी, मटर, गाजर आदि परोसी जाएगी। आखिर में गुजराती खिचड़ी या किसी अन्य प्रकार की मांग होने पर उसी के अनुसार भोजन परोसा जाएगा।
मंगलवार सुबह नाश्ते का मेन्यू
पीएम मोदी को मंगलवार की सुबह बनारसी कचौड़ी, जलेबी, ढोकला, सैंडविच, टोस्ट, अदरक इलायची की चाय और कुछ मिठाई और पीने के लिए गुनगुना पानी की व्यवस्था की गई है।
मोदी ने बाबा काल भैरव के किए दर्शन व लगाई डुबकी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह बाबा काल भैरव मंदिर में दर्शन किए। यहां काल भैरव मंदिर के महंत कैलाश नाथ दुबे ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान काल भैरव की पूजा भैरव अष्टक मंत्र और भैरव बीज मंत्र से विधि विधान से मंदिर परिसर में 15 मिनट और मंदिर की ओर से की। इसके बाद पीएम मोदी ने बाबा विश्वनाथ का पूजन किया।

About rishi pandit

Check Also

वंदे भारत ट्रेन का डंका दुनियाभर में, जापान की बुलेट ट्रेन को पीछे छोड़ा, कई देशों ने खरीदने में दिखाई दिलचस्पी

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेक इन इंडिया नीति का पूरी दुनिया में डंका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *