Saturday , July 6 2024
Breaking News

Cricket : कप्तान बनने के बाद रोहित का पहला इंटरव्यू, बताया क्या होगी उनकी फ्यूचर प्लानिंग

New captain rohit sharma shared future planning and team management issues in his1st interview after odi captaincy: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ भारतीय क्रिकेट टीम के जाने-माने खिलाड़ी रोहित शर्मा को अब वनडे और टी20, दोनों की कप्तानी मिल गई है। यानी सीमित ओवरों के मुकाबले में उनके नेतृत्व क्षमता की परीक्षा होगी। इससे पहले ये जिम्मेदारी विराट कोहली संभाल रहे थे, और उन्हें काफी हद तक टीम इंडिया को शीर्ष तक पहुंचाने में कामयाबी मिली। अब रोहित शर्मा को आगामी तमाम मैचों में टीम की कमान संभालनी होगी। अगले महीने ही भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनेवाली है। ऐसे में रोहित के परफॉर्मेन्स पर कड़ी नजर रहेगी। खास तौर पर ऐसे माहौल में, जब चर्चा ये है कि कोहली की मर्जी के खिलाफ वनडे की कप्तानी छीनकर रोहित को दी गई है। टीम और बाहर उठ रहे विवादों के बीच नए कप्तान रोहित ने अपना पहला इंटरव्यू दिया और बताया कि किस तरह वो इस जिम्मेदारी को संभालेंगे और कोच राहुल द्रविड़ के साथ किस तरह अपने लक्ष्यों को हासिल करेंगे।

BCCI को दिये गये अपने इंटरव्यू में कप्तान रोहित शर्मा ने साफ तौर पर कहा कि दबाव चाहे जैसा भी हो, एक क्रिकेटर को तौर पर उनका पूरा ध्यान अपने काम पर रहेगा। रोहित ने कहा, “जब आप भारत के लिए क्रिकेट खेलते हो, तो आप पर हमेशा बहुत दबाव होता है। जब आप खेलते हो तो हमेशा लोग कुछ न कुछ कहेंगे। कोई सकारात्मक बातें करेगा, कोई नकारात्मक बातें करेगा। लेकिन मेरे लिए बतौर कप्तान नहीं बल्कि एक क्रिकेटर के रूप में ये जरूरी है कि मैं अपने काम पर ध्यान दूं, न कि लोग जो कह रहे हैं उस पर।”

विराट कोहली के साथ आपसी रिश्ते और गुटबाजी के आरोपों के बीच नवनियुक्त भारतीय कप्तान ने कहा – “टीम के बाकी खिलाड़ी एक-दूसरे के बारे में क्या सोचते हैं, वो भी काफी ज्यादा अहम है क्योंकि इससे ही टीम में अच्छा संबंध बनेगा। हम खिलाड़ियों के बीच एक मजबूत संबंध बनाना चाहते हैं और तभी हम बॉन्डिंग बना पाएंगे। राहुल भाई भी इसमें हमारी मदद करेंगे।”

कप्तान कोहली को जिस तरह वनडे की कप्तानी से हटाया गया है, उसे लेकर अभी भी क्रिकेटप्रेमियों में रोष है। विराट कोहली ने टी20 की कप्तानी विश्व कप के बाद ही छोड़ दी थी, लेकिन वनडे को लेकर उन्होंने कोई घोषणा नहीं की। आम तौर पर कप्तान या खिलाड़ी खुद कप्तानी या संन्यास लेने की घोषणा करता है। लेकिन BCCI ने विराट कोहली को स्वेच्छा से पद छोड़ने का मौका ही नहीं दिया और साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए खुद ही रोहित शर्मा को नया कप्तान घोषित कर दिया।इसके बाद से ही कोहली के फैंस का बीसीसीआई पर गुस्सा जारी है। BCCI ने प्रेस रिलीज में कोहली को हटाने की वजह भी नहीं बताई।

About rishi pandit

Check Also

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति से संबंधित सीबीआई मामले में के कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ा दी

नई दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित केंद्रीय जांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *