Friday , May 3 2024
Breaking News

Weather Update: IMD का अलर्ट, अगले 5 दिनों में इन राज्यों में होगी भारी बारिश, फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड

IMD issues warning heavy rain in these 8 states in the next 5 days then there will be severe cold: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ देश के बड़े हिस्से में सर्दी दस्तक दे चुकी है। पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है तो मैदानी इलाकों में तापमान लगातार लुढ़क रहा है। इस बीच, भारतीय मौसम विभाग ने (IMD) ने चेतावनी जारी की है। IMD के अनुसार, आने वाले 5 दिनों में देश के 8 राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम बिगड़ेगा और इसके बाद कड़ाके की सर्दी पड़ेगी। ये राज्य हैं – जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल। बता दें, पिछले दिनों भी मध्य प्रदेश समते देश के कुछ हिस्सों में बारिश हुई थी। इसका असर फसलों पर पड़ा था। पढिए आने वाले दिनों में मौसम को लेकर IMD का अनुमान

भारत के अधिकांश हिस्सों में बारिश का दौर जारी है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने ‘जवाद’ चक्रवात का अनुभव करने के बाद आगामी पश्चिमी विक्षोभ के बारे में एक और नई चेतावनी जारी की है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण 13 दिसंबर से 15 दिसंबर के बीच जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। 14 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश में भी इसका असर देखने को मिलेगा।

विशेष रूप से, देश के दक्षिणी हिस्सों जैसे आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में अगले पांच दिनों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। इस बीच, दक्षिणी क्षेत्र में भारी से मध्यम वर्षा जारी है, उत्तरी क्षेत्र में शुष्क मौसम रहेगा और तापमान में कोई गिरावट नहीं होगी। असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा जैसे पूर्वोत्तर राज्यों में भी अगले 24 घंटों में घना कोहरा और कम दृश्यता देखी जा सकती है।

जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

वहीं स्कायमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट और तटीय तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश, शेष तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के शेष हिस्सों और केरल और लक्षद्वीप के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश संभव है। उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में दिन और रात के तापमान में कोई खास बदलाव नहीं आया है।

About rishi pandit

Check Also

साबरकांठा में घर पर आए पार्सल में पार्सल में होम थिएटर था, जिसे खोलते ही विस्फोट हो गया, दो की मौत

साबरकांठा गुजरात के साबरकांठा के वडाली तहसील के वेडा छावनी गांव में ऑनलाइन सामान मंगाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *