Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Fire in Bus: चलती बस में लगी आग, सतना में बड़ा हादसा टला, बाल-बाल बचे यात्री

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा टल गया। शुक्रवार सुबह चलती बस के इंजन में आग लगने से सवारियों में हड़कंप मच गया। हादसा सोहावल देवी मंदिर के पास हुआ। जहां कोटा कोच बस जो कि पन्ना की ओर जा रही थी, तभी अचानक उसके इंजन से धुंआ उठने लगा। देखते ही देखते धुंआ तेज हो गया जिसके कारण बस में बैठी सवारियों में दहशत के कारण हड़कंप मच गया। तुरंत ही बस चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए बस सड़क के किनारे लगाई और तुरंत सभी यात्रियों को बस से नीचे उतरवाया। इस दौरान सभी यात्री सुरक्षित बस के नीचे उतर आए। आनन-फानन में बस की आग को काबू में किया गया। इस हादसे में किसी भी यात्रियों को नुकसान नहीं पहुंचा है।

वीडियो हुआ वायरल

 

सोहावल के पास बस में आग लगने का यह वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें सतना के बस व्यवस्था और मेंटेनेंस की पोल खुलती नजर आ रही है। कंडम हो चुकी बसों को ऊपर से डेंटिंग-पेंटिंग कर फिटनेस पास करवा लिया जाता है लेकिन सड़क में कुछ इस तरह इन बसों का हाल होता है।

धड़ल्ले से सड़कों पर दौड़ रहीं असुरक्षित बसें

जिले की सड़कों में फर्राटा भरा नहीं 300 से अधिक बसें खतरनाक रूप से चल रही हैं। इनमें से अधिकांश बसों में आग से बचाव के साधन और अग्निशमन यंत्र नहीं रखे गए हैं। नियमानुसार यात्री बसों में आपातकाल के दौरान आग बुझाने और घायलों के प्राथमिक उपचार के लिए फर्स्ट एड बॉक्स होना अनिवार्य है। लेकिन सतना में अधिकांश बसों में यह सुविधा नहीं है। परिवहन विभाग और आरटीओ भी केवल खानापूर्ति के लिए जांच की कार्रवाई करता है। जबकि गहराई से जाकर जांच की जाए तो जिले की परिवहन व्यवस्था की धज्जियां उड़ना तय है।

About rishi pandit

Check Also

MP: रेलवे स्टेशन पर चले हथियार, पानी की बोतल का अधिक दाम वसूलने पर हुआ विवाद, तीन यात्री गंभीर घायल

Madhya pradesh shajapur weapons fired at railway station in shajapur: digi desk/BHN/ शाजापुर/ शाजापुर जिले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *