Sunday , May 19 2024
Breaking News

Raipur: राम जानकी मंदिर का झंडा गिराने वाले 10 गिरफ्तार, रात-दिन चलता रहा हंगामा

10 Arrested for demolishing the flag of ramjanaki temple in raipur night and day ruckus: digi desk/BHN/रायपुर/ छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के टिकरापारा थाना क्षेत्र में रात दो गुटों में जमकर विवाद हुआ। दरअसल यहां स्थित रामजानकी मंदिर का अज्ञात लोगों ने झंडा गिराने का प्रयास किया। इसके विरोध में यहां देर रात हंगामा शुरू हुआ। दूसरे दिन मंगलवार को भी प्रदर्शन चलता रहा। इधर प्रकरण में रायपुर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तत्काल घटना में अपराध पंजीबद्ध किया।

घटना के वीडियो व साक्षियों के बयान के आधार पर आरोपितों की पहचान करते हुए 10 आरोपितों को गिरफ्तार कर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया। गिरफ्तार आरोपितों में रहमत खान, सरफराज खान, सैफ अली उर्फ बाबू, रिजवान खान, इमरान, साहिल खान, गुलाम एहफाज, मो. अमान रजा, मो. शाहरुख और अरशद खान को पकड़कर अग्रिम कार्रवाई की गई।

मामले में 30 से ज्यादा लोगों के खिलाफ अपराध
टिकरापारा थाने में मंगलवार को दिन भर तनावपूर्ण माहौल रहा। यहां अलग-अलग संगठन के पदाधिकारियों ने विरोध प्रदर्शन और नारे बाजी की। देर रात हुए विवाद के बाद पुलिस ने अब तक 30 लोगों के खिलाफ अपराध कायम किया है। इसमें 10 की गिरफ्तारी की गई है, जबकि 20 लोगों की पहचान की जा रही है। पहचान होते ही गिरफ्तारी की जाएगी।
इधर थाने के सामने भाजयुमो का चला चालीसा पाठ
घटना के विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने मंगलवार को सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ टिकरापारा पुलिस थाने के गेट के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठकर भगवा झंडे का अपमान करने वालों को गिरफ्तार करने की मांग की।
अमित साहू ने बताया कि टिकरापारा इलाके में सोमवार की रात डिवाइडर पर लगे भगवे झंडे को तोड़कर गिराने की घटना का वीडियो वायरल होने के बाद भाजयुमों कार्यकर्ताओं ने जिस जगह पर भगवा झंडे का अपमान किया गया था, वहां पर सम्मानपूर्वक गंगा जल छिड़ककर उस स्थान को पवित्र करके फिर से झंडे को लगाया। घटना के विरोध में मोर्चा कार्यकर्ताओं ने हरदेवलाला मंदिर से संतोषीनगर तक रैली निकाली, फिर पुलिस थाने के गेट के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया।
भाजयुमो अध्यक्ष अमित साहू ने इस मौके पर कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश में हिंदुओं को भड़काने का काम किया जा रहा है। सोमवार को शौर्य दिवस मनाया जा रहा था। इधर टिकरापारा इलाके में उन्मादियों ने भगवा ध्वज का अपमान कर उकसाने का काम किया है। इस तरह की घटना एक के बाद एक प्रदेश में हो रही है। सरकार को मामले में गंभीरता से कार्रवाई करनी चाहिए।
वीडियो के आधार पर आरोपितों की पहचान
मामले के संबंध में तारकेश्वर पटेल, एडिशनल एसपी, रायपुर ने कहा कि धार्मिक झंडा गिराने के प्रयास के मामले में 10 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। वीडियो के आधार पर आरोपितों की पहचान की जा रही है। इंटरनेट मीडिया में अफवाह फैलाने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

CG: होटल का कमरा बुक कर युवक ने लगाई फांसी, दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी पुलिस तो पंखे पर लटकी मिली लाश

Chhattisgarh raipur youth committed suicide by hanging himself after booking a hotel room dead body …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *