Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Omicron Variant: दुनिया भर में Omicron का कहर, ब्रिटेन में शुरु हुआ कम्‍युनिटी स्‍प्रेड, 24 घंटे में 41 की मौत

Corona virus omicron variant community spread started in britain as new cases rising very fast: digi desk/BHN/ब्रिटेन/ कोरोना वायरस (Coronavirus) के ओमिक्रॉन वेरिएंट ने अब पूरी दुनिया में तबाही मचाना शुरु कर दिया है। ब्रिटेन में इसका प्रसार इतनी तेजी से हो रहा है कि देश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री संसद में स्‍वीकार करना पड़ा कि इंग्‍लैंड में ओमिक्रॉन वेरिएंट का कम्‍युनिस्‍टी स्‍प्रेड (Community Spread) शुरू हो गया है। ब्रिटेन में पिछले 24 घंटे में ओमिक्रॉन कोरोना वेरिएंट के 90 नए मामले सामने आए हैं, जिससे इसकी कुल संख्या बढ़कर 336 हो गई है। संक्रामक रोगों के विशेषज्ञों के मुताबिक ओमिक्रॉन वेरिएंट के कुछ ही हफ्तों की स्पीड से पता चलता है कि नया वेरिएंट ‘डेल्टा वेरिएंट’ की तुलना में ज्यादा तेजी से फैल रहा है। दक्षिण अफ्रीका में भी इसके मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है।

सोमवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में कोरोना के बीते 24 घंटे में 51,459 नए मामले सामने आए, जिससे देश में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 10,515,239 हो गई। देश में कोरोना वायरस से बीते 24 घंटे में 41 मौतें हुई, जिससे मौतों की कुल संख्या भी बढ़कर 145,646 हो गई है। इन आंकड़ों में केवल उन लोगों की मौत शामिल है, जिनकी मौत उनके पहले पॉजिटिव परीक्षण के 28 दिनों के अंदर हुई थी।

ये हालत तब है जब ब्रिटेन में 12 साल और उससे ज्यादा उम्र के लगभग 89 प्रतिशत लोगों को टीके की पहली खुराक और लगभग 81 प्रतिशत को दोनों खुराकें मिल चुकी हैं। इनके अलावा 35 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को बूस्टर खुराक डोज भी दी जा चुकी है।

इस बीच दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 26.63 करोड़ हो गई है। इस महामारी से अब तक कुल 52.6 लाख से ज्यादा लोगों की मौतें हुई हैं। वैसे, सीएसएसई के अनुसार, दुनिया के सबसे ज्यादा मामलों और मौतों के मामले में अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित देश बना हुआ है।

About rishi pandit

Check Also

पीएम प्रचंड आज करेंगे बहुमत परीक्षण का सामना

काठमांडू भारत के पड़ोसी देश नेपाल में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच प्रधानमंत्री पुष्प …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *