Monday , May 20 2024
Breaking News

Omicron Updates: फ्रांस तक पहुंचा कोरोना का नया वैरिएंट, India में एक्सपर्ट्स बोले- घबराने की जरूरत नहीं!

Omicron updates experts says no need to panic in india discussion: digi desk/BHN/फ्रांस/  कोरोना महामारी के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) को लेकर पूरी दुनिया में हड़कंप की स्थिति है। ताजा खबर यह है कि जापान के बाद फ्रांस में भी इसका पहला मामला मिल गया है। इस तरह यह बीमारी करीब 20 देशों में फैल चुकी है। अफ्रीकी देशों से आने वाले यात्रियों पर नजर रखी जा रही है। भारत सरकार भी गाइडलाइन जा कर चुकी है। वहीं सरकार ने मंगलवार को राज्यसभा में स्पष्ट कर दिया था कि भारत में अब तक Omicron का एक भी केस नहीं है। इसी मुद्दे पर गुरुवार को लोकसभा में चर्चा हो सकती है। इससे पहले बुधवार सुबह खबर आई कि ब्राजील में भी Omicron का पहला केस मिल गया है। इस तरह कोरोना महामारी का यह वैरिएंट लेटिन अमेरिका में भी पहुंच गया है।

ओमिक्रोन Updates: Omicron उतना घातक नहीं

स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना वायरस का Omicron वैरिएंट फैलने में अत्यधिक शक्तिशाली हो सकता है, लेकिन यह अन्य वायरस की तरह घातक नहीं हो सकता है। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, इम्यूनोलॉजिस्ट सत्यजीत रथ का कहना है कि इस वैरिएंट के बहुत तेजी से फैलने की संभावना है। हालांकि, उनकी समझ के अनुसार, वैरिएंट अधिक गंभीर बीमारी का कारण नहीं बनेगा।

इसी तरह की राय डीजी काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च, डॉ शेखर सी मांडे ने भी व्यक्त की, जिन्होंने एएनआई को बताया कि स्थिति चिंता का कारण है, लेकिन यह चिंताजनक नहीं है। निगरानी हमेशा की तरह जारी है। इसलिए अगर वायरस भारत में पहुंचता है तो हमें पता चल जाएगा। हम नीदरलैंड, जर्मनी और निश्चित रूप से हॉटस्पॉट दक्षिण अफ्रीका जैसे अन्य देशों में स्थिति देख रहे हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

इन्सानी गतिविधियों के कारण कार्बन डाईऑक्साइड उत्सर्जन बढ़ा, नहीं चेते तो संकट बढ़ाएगा जलवायु परिवर्तन

नई दिल्ली. जलवायु इतिहास में अब तक की सबसे तेज मानवजनित कार्बन डाईऑक्साइड उत्सर्जन (सीओ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *