Sunday , June 2 2024
Breaking News

Royal Enfield: रॉयल एनफील्ड 650 ट्वीन एनिवर्सरी एडिशन हुआ लांच, पूरी दुनिया में सिर्फ 480 यूनिट्स उपलब्ध

Royal enfield 650 twin anniversary edition unveiled only 480 units will be available worldwide: digi desk/BHN/नई दिल्ली/बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने मिलान, इटली में ईआईसीएमए 2022 शो में ब्रांड की प्रमुख 650 ट्वीन मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड इन्टरसेप्टर 650 और रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के 120वें साल के एनिवर्सरी एडिशन का रिवील किया है। खास बात यह है कि इन दोनों स्पेशल एडिशन की मोटरसाइकिलों के केवल 480 यूनिट्स ही बनाए जाएंगे।

भारत, यूरोप, अमेरिका और दक्षिण पूर्व एशिया में बिक्री होंगे केवल 120 यूनिट्स

इस एनिवर्सरी एडिशन मोटरसाइकिल का आनंद बहुत चुनिंदा लोग ले पाएंगे, क्योंकि भारत, यूरोप, अमेरिका और दक्षिण पूर्व एशिया में इसके स्पेशल एडिशन के 120 यूनिट्स ही बिक्री पर जाएगी। 120 यूनिट्स में रॉयल एनफील्ड इन्टरसेप्टर 650 के 60 यूनिट्स और रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के 60 यूनिट्स शामिल हैं। भारत में ये 6 दिसंबर 2021 को बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। बिक्री के लिए रजिस्ट्रेशन रॉयल एनफील्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो गई है।

ईआईसीएमए 2022 शो में रिवील हुए एनिवर्सरी एडिशन के बारे में बोलते हुए आयशर मोटर लिमिटेड के प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ लाल ने कहा कि “कुछ ब्रांड उस तरह की विरासत और इतिहास का जश्न मना सकते हैं, जिसका पिछली शताब्दी में रॉयल एनफील्ड ने आनंद लिया है और इस विरासत का एक बड़ा हिस्सा उस अपार प्यार से है जो कंपनी को युगों से राइडर्स से मिला है। इस उपलब्धि का जश्न मनाने का इससे बेहतर तरीका और कोई नहीं हो सकता है कि इसे दुनिया भर के हमारे ग्राहकों के साथ साझा किया जाए। हम दुनिया भर के उत्साही लोगों के लिए 120वीं एनिवर्सरी एडिशन 650 ट्वीन मोटरसाइकिल लाकर और उनके साथ ब्रांड की विरासत को साझा करते हुए काफी खुश हैं।”

इंजन

रॉयल एनफील्ड 650 ट्वीन लिमिटेड एडिशन के इंजन की बात करें तो, इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें पहले जैसे ही समान 648 सीसी पैरेलल-ट्विन इंजन द्वारा संचालित होंगी, जो 47 बीएचपी और 52 एनएम की पीक टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

 

About rishi pandit

Check Also

World: दुनियाभर में गूगल की सेवाएं हुईं प्रभावित, न्यूज, डिस्कवर और ट्रेंड्स पर पड़ा असर

World Technology tech diary google technical glitch updates gmail maps youtube services down news in …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *