Saturday , May 18 2024
Breaking News

Kangana Ranaut: फिर मुश्किलों में कंगना, उनके खिलाफ सिख समुदाय का अपमान करने का मामला दर्ज

Case filed against kangana ranaut for insulting sikh community:digi deskBHN/मुंबई/ पुलिस ने बालीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट के खिलाफ सिख समुदाय का अपमान करने के मामले में एफआइआर दर्ज की है। अभिनेत्री ने इंटरनेट मीडिया पर एक पोस्ट में समुदाय के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था। दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी (डीएसजीएमसी) द्वारा अभिनेत्री के खिलाफ शिकायत सौंपे जाने के एक दिन बाद मंगलवार को खार थाने में एफआइआर दर्ज की गई।

कंगना को आइपीसी की धारा 295 (किसी धर्म या धार्मिक मान्यता का अपमान कर धार्मिक भावना आहत करना) के तहत आरोपित बनाया गया है। मामले में जांच जारी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले में शिकायतकर्ता मुंबई निवासी कारोबारी अमरजीत सिंह संधू भी सोमवार को शिकायत सौंपने आए डीएसजीएमसी प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) नेता मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में डीएसजीएमसी प्रतिनिधिमंडल ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल तथा मुंबई पुलिस के अधिकारियों से मुलाकात की और अभिनेत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

कंगना ने सिख समुदाय को खालिस्तानी आतंकी कहा: डीएसजीएमसी

डीएसजीएमसी ने अपनी शिकायत में कहा कि कंगना ने जानबूझकर किसानों के प्रदर्शन को खालिस्तान आंदोलन बताया और सिख समुदाय को खालिस्तानी आतंकी कहा। अपने बयान में 1984 के सिख विरोधी दंगे और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या का हवाला दिया।

इंदिरा गांधी की जयंती के अवसर पर शेयर की थी स्टोरी

बता दें कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री मोदी के तीनों कृषि कानून वापस लेने से कंगना काफी भड़की गईं थीं । वो लगातार अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से देश में किसानों और विपक्ष पर प्रहार कर रहीं थीं। इसी क्रम में कंगना ने शुक्रवार 19 नवंबर को कांग्रेस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के अवसर पर एक इंस्टा स्टोरी शेयर की थी। उन्होंने लिखा था कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने उन्हें अपने जूते के नीचे ‘मच्छरों की तरह’ कुचल दिया था। इसको कथित तौर पर पूरे सिख समुदाय को खालिस्तानी आतंकवादी के रूप में दिखाया जा रहा है।

About rishi pandit

Check Also

‘हीरामंडी’ में ओरल सेक्स सीन के बारे में पत्नी को नहीं बता पाए शेखर सुमन

मुंबई संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ में एक्टर शेखर सुमन ने मल्लिकाजन का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *