Thursday , May 16 2024
Breaking News

Book On Mumbai Attack: मनीष की किताब पर सियासी बवाल, भाजपा बोली- यह कांग्रेस की विफलताओं का कुबूलनामा

Manish tewari book on mumbai attack bjp targets says its confession of congress failure: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ मुंबई हमले के बाद मनमोहन सिंह सरकार के रवैये पर मनीष तिवारी द्वारा अपनी पुस्तक में उठाए गए सवाल पर भाजपा ने कांग्रेस नेतृत्व पर हमला बोल दिया है। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने सेना को कार्रवाई की अनुमति नहीं देने को हमले में मारे गए वीर जवानों का अपमान बताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से देश से माफी मांगने को कहा है। भाजपा प्रवक्ता ने मनीष तिवारी की किताब को कांग्रेस की विफलताओं का कुबूलनामा करार दिया।  सियासी बवाल बढ़ाता देख तिवारी ने बचाव की कोशिश की।

ओबामा की पुस्तक का दिया हवाला

भाजपा प्रवक्ता ने मुंबई हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जरूरत का समर्थन करते हुए कहा कि तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार ने सेना को खुली छूट नहीं देकर हमले में शहीद हुए पुलिस, एटीएस और एनएसजी कमांडों का अपमान किया। पूर्व एयर चीफ मार्शल फली होमी मेजर के बयान का हवाला देते हुए भाटिया कहा कि हमारी वीर सेना पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से अनुमति मांग रही थी कि हम पाकिस्तान को सबक सिखाएंगे। लेकिन अनुमति नहीं दी गई। इस सिलसिले में उन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पुस्तक का भी हवाला दिया, जिसमें मुंबई हमले के बाद मनमोहन सिंह सरकार के कार्रवाई नहीं करने के निर्णय को गलत ठहराया था।

सोनिया पर सहुलियत की राजनीति करने का लगाया आरोप

सोनिया गांधी पर सहूलियत की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि मनीष तिवारी ने मनमोहन सिंह सरकार के निठल्ली, निकम्मी और देश की सुरक्षा को नजरअंदाज करने के भाजपा के आरोपों पर मुहर लगा दी है। उन्होंने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से चुप्पी तोड़कर देश के सामने यह स्पष्ट करने को कहा कि आखिर पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई के लिए सेना को इजाजत क्यों नहीं दी गई। उन्होंने मुंबई हमले की रात को राहुल गांधी पर पार्टी करने का आरोप लगाया। मुंबई हमले के दौरान मनमोहन सिंह सरकार के रवैये की तुलना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि उरी और पुलवामा हमले का जवाब भारतीय सेना ने सर्जिकल और एयर स्ट्राइक से दी।

जब सियासी बवाल बढ़ा तब मनीष तिवारी ने इस पर ट्वीट करते हुए भाजपा के राजनीतिक हमलों को थामने की कोशिश की। तिवारी ने कहा कि पुस्तक के एक अंश पर भाजपा की प्रतिक्रिया से वे हैरान हैं और उन्हें आश्चर्य होगा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलों से निपटने की उनकी सरकार की रणनीति से जुड़े पुस्तक के अंशों पर वे इस तरह की प्रतिक्रिया देंगे। तिवारी ने राष्ट्रीय सुरक्षा विशेषकर चीन से निपटने की मोदी सरकार की रणनीति को लेकर भी पुस्तक में सवाल उठाया है। विशेषकर चीन से निपटने के लिए सेना के विशेष माउंटेन कोर बनाने के यूपीए सरकार के निर्णय को रद करने के एनडीए सरकार के फैसले की आलोचना की है।

कांग्रेस नेता ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी

तिवारी की पुस्तक को लेकर कांग्रेस पर उठाए जा रहे सवालों पर पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि अभी तो किताब आयी भी नहीं है और इसे बगैर पढ़े प्रतिक्रिया देना संभव नहीं है।

About rishi pandit

Check Also

6 Kg से अधिक सोना, 60 Kg चांदी, करोड़ों की मालकिन कंगना रनोट पर 17Cr की देनदारी

मंडी  हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से बॉलीवुड अभिनेत्री और बीजेपी प्रत्याशी कंगना रनौत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *