Monday , May 20 2024
Breaking News

Samudra Shastra: पैर की रेखाएं भी बताती है भविष्य, क्या जानकारी देती हैं ये, जानिए 

Samudra Shastra lines of feet: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ अक्सर हम देखते हैं कि लोग अपने हाथ की रेखाओं के जरिए भविष्य जानते हैं लेकिन बहुत कम लोगों का पता है कि समुद्र शास्त्र में बताया गया है कि हमारे पैरों की रेखाओं भी हमारा भविष्य बता सकती है। समुद्र शास्त्र में माथे और पैर की रेखाओं, शरीर के विभिन्न अंगों की बनावट, तिल, निशानों आदि के जरिए व्यक्ति के आचार-विचार, व्यवहार के बारे में जानने का तरीका बताया गया है। समुद्र शास्त्र में बताया गया है कि हमारे पैरों में मौजूद कुछ निशान और रेखाएं हमारे लिए काफी शुभ होती हैं। यह निशान-रेखाएं व्यक्ति को अपार धन-दौलत दिलाती है और साथ ही नौकरी या रोजगार के क्षेत्र में में अच्छा मुकाम दिलाती है।

ऐसे जाने पैर की रेखाओं से भविष्य

– यदि आपके पैर में कोई रेखा मध्य से मध्यमा अंगुली तक जाती है तो ऐसे लोगों को जीवन में सभी सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं। उन्हें भरपूर धन और सुखी और पारिवारिक जीवन में सहयोग मिलता है।

– व्यक्ति के पैरों में शंख, चक्र, मछली, कमल के फूल जैसे निशान होते हैं, वह भाग्यशाली होता है। धार्मिक-आध्यात्मिक जीवन में कोई महान स्थान प्राप्त होता है। समाज में सम्मान भी प्राप्त होता है।

– पैरों में यदि छत्र, चक्र, झंडा, स्वास्तिक, कुंडल, रथ जैसे बहुत ही शुभ चिह्न दिखाई देते हैं तो ऐसा व्यक्ति राजा के समान जीवन जीता है। समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसा व्यक्ति सम्राट बनता है। ऐसा भी माना जाता है कि इन लोगों को प्रधानमंत्री का पद भी मिलता है।

– पैर के अंगूठे में खड़ी रेखा हो तो वह विवाह के मामले में बहुत भाग्यशाली होता है। ऐसे लोगों की शादी जल्द होती है और उसे एक बहुत ही प्यारा साथी मिल जाता है।

– जिस व्यक्ति के दाहिने पैर में माला, अंकुश, चक्र का चिन्ह होता है, उस व्यक्ति को कोई भी उच्च पद प्राप्त नहीं हो सकता है, लेकिन उसका जीवन राजाओं की तरह धन और वैभव के बीच व्यतीत होता है।

samudra shastra the lines of the feet also tell the future this importance has been given

About rishi pandit

Check Also

जानें कौन सी 3 राशियों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन होगा बेहद लाभकारी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह निश्चित अंतराल के बाद अपनी राशि और चाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *