Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Action: बाल यौन उत्पीड़न केस में बड़ी कार्रवाई, CBI की 14 राज्यों में 76 ठिकानों पर छापेमारी

CBI ने मंगलवार को इंटरनेट पर बाल यौन उत्पीड़न सामग्री के प्रसार में कथित तौर पर शामिल 14 राज्यों के 83 लोगों से संबंधित 76 ठिकानों पर छापेमारी शुरू की। एएनआई की रिपोर्ट में सीबीआई के अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने 23 अलग-अलग मामलों में 23 एफआईआर (FIR) दर्ज किए है।

CBI Nationwide Raids: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  सीबीआई ने मंगलवार को इंटरनेट पर बाल यौन उत्पीड़न सामग्री के प्रसार में कथित तौर पर शामिल 14 राज्यों के 83 लोगों से संबंधित 76 ठिकानों पर छापेमारी शुरू की। न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में सीबीआई के अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने 23 अलग-अलग मामलों में 23 एफआईआर (FIR) दर्ज किए है। इसके आधार पर तकरीबन 83 आरोपियों के खिलाफ ऑनलाइन सेक्सुअल संबंधित मामले दर्ज किये गए है।

जानकारी के मुताबिक, ये सभी मामलों में छोटे-छोटे बच्चों, लड़कियों के तस्वीरों एवं वीडियो को सोशल मीडिया पर गलत तरीके से बनाकर अपलोड करने तथा तस्वीरों व वीडियो के माध्यम से अवैध तौर पर उगाही करने एवं धमकाने से संबंधित थे। सीबीआई ने इसी के आधार पर देश के चौदह राज्यों के अंतर्गत 76 ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन को अंजाम दे रही है।
सीबीआई की टीम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, बिहार, ओडिशा, तमिलनाडु, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, हिमाचल और आंध्र प्रदेश में छापेमारी की प्रक्रिया को अंजाम दे रही है।
cbi conducts nationwide raids at 76 locations in crackdown against sexual abuse child pornography

About rishi pandit

Check Also

पंजाब सरकार का बढ़ती गर्मी के मद्देनजर सभी स्कूलों को 21 मई से 30 जून तक बंद करने का फैसला

चण्डीगढ़ पूरे उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप जारी है। राजस्थान, पंजाब, हरियाणा समेत कई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *