Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Honor killing in MP: बिरादरी से बाहर शादी करने से नाराज था पिता, बेटी से हैवानियत कर की हत्या

Honor killing in MP: digi desk/BHN/ भोपाल/ रातीबड़ पुलिस ने समसगढ़ फार्म हाउस के आगे जंगल में एक 25 वर्षीय महिला और उसके पांच माह के बेटे का शव मिलने का मंगलवार को राजफाश कर दिया। महिला की हत्या उसके पिता और भाई ने की थी। हत्या से पहले पिता ने उसके साथ गलत काम किया। जबकि उसका भाई जंगल में पहरेदारी कर रहा था। हत्या का कारण महिला काडेढ़ साल पहले बिरादरी से बाहर जाकर प्रेम विवाह करना है। आरोपितों ने कबूल किया कि बेटी के कारण समाज में मुंह दिखाने लायक नहीं बचे थे। यह पूरा मामला आनर किलिंग का है। मालूम हो कि 14 नवंबर को वनरक्षक को भ्रमण के दौरान समसगढ़ के जंगल में पिलोटा नाला में महिला व बच्चे की लाश मिली थी। सूचना पर थाना रातीबड़ पुलिस मौके पर पहुंची और मर्ग कायम कर जांच शुरू की थी।

शिनाख्ती के बाद मिला सुराग

रातीबड़ थाना प्रभारी सुदेश तिवारी ने बताया कि लाश मिलने के बाद उनके फोटो आसपास के थानों और गांव में भेजना शुरू किए। इसी दौरान मालूम चला कि बिल्किस के पास एक गांव की युवती ने परिजनों की मर्जी के खिलाफ प्रेम विवाह किया था। वह इन दिनों गायब है। उसकी जानकारी जुटाई तो पता चला कि उसका पति रायपुर छत्तीसगढ़ में टेंट हाउस में काम करता है।

महिला पति को बताकर बीमार बेटे को लेकर रातीबड़ में रहने वाली अपनी बड़ी बहन के घर आई थी। जहां से वह लापता थी। इसी दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि किसी ने नौ नवंबर को थाने में शिकायत की है कि एक व्यक्ति फोन कर बार-बार अपनी पत्नी के बारे में पूछ रहा है और धमका रहा है। इस पर पुलिस ने मृतका की बहन को पूछताछ के लिए बुलाया।

पुलिस के चंद सवालों के सामने मृतका की बहन ने पूरी कहानी सुना दी। दोनों की शिनाख्त भी कर दी। बहन ने यह भी बताया कि महिला ने अपने पति से आखिरी बार मकान मालिक के फोन से बात की थी। उसके बाद से वह लापता थी, इसलिए वह ही मकान मालिक के फोन पर बार-बार फोन कर पत्नी से बात कराने की बोल रहा था।

चार नवंबर को बहन के बेटे की बीमारी से मौत हुई थी

मृतका की बहन ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन का बेटा बीमार था। चार नवंबर को उसकी बीमारी से मौत हो गई थी। इसके बारे में उसने अपने पिता और भाई को बताया। वह उसका अंतिम संस्कार करने के लिए बाइक से जंगल लेकर गए। बाद में भाई दूज के दिन भाई टीका कराने आया, तब उसने बताया था कि उसने और पिता ने मिलकर बहन की हत्या कर दी है। डर के कारण उसने यह बात किसी को नहीं बताई थी।

पुलिस पूछताछ में जुर्म कबूल किया

टीआइ सुदेश तिवारी ने बताया कि आरोपित पिता-पुत्र को हिरासत मेें थाने लाकर पूछताछ की तो पहले तो आरोपित गोलमोल जवाब दे रहे थे, लेकिन थोड़ी ही देर में उन्होंने हत्या करना कबूल कर लिया। उनका कहना था कि बेटी के बिरादरी के बाहर जानकारी प्रेम विवाह करने से उनकी काफी बदनामी हुई थी। उनको बेटी पर काफी गुस्सा था। जब पता चला कि बेटी के बच्चे की मौत हो गई है, उसी समय उन्होंने हत्या की योजना बना ली थी।

पिता ने बेटे को जंगल के बाहर नजर रखने के लिए कहा। इस दौरान उसने बेटी के साथ हैवानियत की और बाद में उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। आहट सुनकर वह जंगल में दोनों के शव उसी हालत में छोड़कर गांव पहुंच गए थे। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ हत्या, दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है।

About rishi pandit

Check Also

MP: रेलवे स्टेशन पर चले हथियार, पानी की बोतल का अधिक दाम वसूलने पर हुआ विवाद, तीन यात्री गंभीर घायल

Madhya pradesh shajapur weapons fired at railway station in shajapur: digi desk/BHN/ शाजापुर/ शाजापुर जिले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *