Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Automobile: अप्रीलिया ने स्कूटर्स सेगमेंट में लॉन्च किये दो नये स्पोर्टी मॉडल, जानिए, इनकी कीमत और फीचर्स

Automobile piaggio india launched two new models of scooters aprilia: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ पियाजियो इंडिया ने भारत में अपने स्कूटर सेगमेंट में दो नये प्रोडक्ट्स लॉन्च किये हैं। कंपनी ने अपडेटेड अप्रिलिया SR 160 रेंज और अप्रिलिया SR 125 लॉन्च की है। इन नये मॉडल्स को युवाओं को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है और ज्यादा स्पोर्टी लुक देने की कोशिश की गई है। इसके अलावा अपडेटेड स्कूटर्स में LED हेडलाइट और फुली-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर समेत कई नए फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही टेल लाइट को भी बदला गया है। नया Aprilia SR 125 सिंगल वेरिएंट में उपलब्ध होगा, जबकि SR 160 स्कूटर तीन वेरिएंट- स्टैंडर्ड, कार्बन और रेस में उपलब्ध होगा।

फीचर्स

नई अप्रिलिया SR 160 और SR 125 में कई कॉस्मेटिक अपडेट के साथ कुछ नए फीचर भी दिए गए हैं। इनमें LED DRL के साथ एक नया ऑल-एलईडी हेडलैंप और X-शेप वाले टेललैंप्स हैं। कंपनी ने स्कूटर्स के एप्रन और ग्रैबरेल को नया डिजाइन दिया है। इसके अलावा पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक स्प्लिट सीट सेटअप, नक्कल गार्ड, एक बूट लाइट और CEAT से नए 14-इंच टायर दिए गए हैं। इस स्पोर्टी स्कूटर में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स, पीछे की तरफ मोनोशॉक और सिंगल-चैनल ABS के साथ फ्रंट डिस्क दिया गया है।

इंजन

इंजन मेंकोई बदलाव नहीं किया गया है। पहले की तरह ही नए SR 160 में 160cc, 3-वाल्व, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो 10.86 hp की पावर और 11.6 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसी तरह SR 125 में 125cc का इंजन मिलता है, जो 9.78 hp और 9.70 Nm जेनरेट करता है। पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक और फ्रंट में डिस्क ब्रेक मिलते हैं। SR 160 में सिंगल-चैनल ABS और SR 125 में कम्बाइन ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

कीमत

नए अप्रिलिया SR 125 को 1.07 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है, जबकि अप्रिलिया SR 160 की कीमत 1.17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पुणे) से शुरू होती है। पुणे (एक्स-शोरुम) में कीमत कमशः 1,07,595 रुपए और 1,17,494 रुपए है। SR 160 का अपडेटेड वर्जन पुराने मॉडल की तुलना में करीब 10,533 रुपए महंगा है।

कैसे खरीदें

इन गियरलेस स्कूटर्स की बुकिंग भी पूरे देश में शुरू हो गई है। अप्रिलिया एसआर 160 व्हाइट, ब्लू, ग्रे, लाल और मैट काले रंग में उपलब्ध होगी। इन्हें पूरे भारत में सभी अधिकृत डीलरशिप से खरीदा जा सकता है, या कंपनी की ऑफीशियल वेबसाइट के माध्यम से 5,000 रुपए के टोकन अमाउंट पर प्री-बुक भी कर सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

स्मार्टवॉच खरीदने से पहले इन 5 महत्वपूर्ण बातों को जानें

अगर आप एक नई स्मार्टवॉच खरीदना चाहते हैं, तो आपको कुछ खास बातों का ख्याल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *