Sunday , May 19 2024
Breaking News

T20 world cup 2021 की ट्राफी न्यूजीलैंड या आस्ट्रेलिया में कौन उठाएगा, गावस्कर ने बताया नाम!

Who will lift the trophy of-t20 world cup-2021 sunil-gavaskar told the name/नई दिल्ली/ महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल से पहले बताया  है कि न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया में से कौन टीम इस बार विनर बनेगी। टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल मुकाबला आज दुबई में केन विलियमसन की कप्तानी वाली कीवी टीम और आरोन फिंच की कप्तानी वाली कंगारू टीम के बीच खेला जाएगा। इससे पहले केन की टीम ने इयोन मोर्गन की इंग्लैंड को हराकर जबकि फिंच की टीम ने बाबर आजम की पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

स्पोर्ट्स टूडे से बात करते हुए गावस्कर ने कहा कि आइसीसी नाकआउट में आस्ट्रेलिया का रिकार्ड अच्छा रहा है और उन्हें इसका मनोवैज्ञानिक लाभ दुबई में जरूर मिलेगा। जब आप हार के मुकाबले ज्यादा मैच जीते होते हैं तो आपके मन में ये जरूर होता है कि हम किसी भी परिस्थिति में पहुंचने पर मैच को पलट सकते हैं। आस्ट्रेलियाई टीम, मुझे लगता है कि उन्होंने गति हासिल कर ली है। आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया की टीम इससे पहले साल 2010 में फाइनल में पहुंची थी, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ इस टीम को हार मिली थी। वहीं न्यूजीलैंड की पहली बार फाइनल में पहुंची है।

गावस्कर ने कहा कि नाकआउट मैचों में ना सिर्फ न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्कि अधिकाश टीमों के खिलाफ आस्ट्रेलिया का रिकार्ड शानदार रहा है और वो पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम करने के इरादे से ही न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे। उन्होंने कहा कि अगर डेवोन कानवे फिट होते तो फिर मैं दोनों टीमों को बराबरी का दावेदार कहता, लेकिन उनकी जगह टीम में नया खिलाड़ी होगा जो पहले मैच के बाद नहीं खेला है वो टिम साइफर्ट हैं और न्यूजीलैंड के लिए ये आसान नहीं होने वाला है। जैसा कि मैंने कहा कि कंगारू टीम की टीम नाकआउट में रिकार्ड शानदार है। यानी गावस्कर ने इशारों-इशारों में साफ कर दिया कि इस बार जीत की बड़ी दावेदार कंगारू टीम है।

About rishi pandit

Check Also

World: ईरान के राष्ट्रपति रायसी के हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग, बचाव अभियान हुआ शुरू

World general hard landing of irans president raisis helicopter rescue operation begins: digi desk/BHN/ अजरबैजान/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *