Friday , May 10 2024
Breaking News

Amazon: Amazon से गांजे की तस्करी, पुलिस ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार

Online Marijuana smuggling : digi desk/BHN/ भिंड/ भिंड में शॉपिंग वेबसाइट अमेजन के माध्यम से गांजा की तस्करी का पुलिस ने खुलासा किया है। 2 आरोपितों को गिरफ्तार कर 20 किलो गांजे के पैकेट जब्त किए हैं। आरोपितों ने विशाखापट्टनम में गांजे की तस्करी के लिए अमेजन से 66.66 प्रतिशत कमीशन पर डील की थी। पुलिस को शक न हो, इसलिए अमेजन दो-दो किलो के पैकेट में डिलीवरी भेजता था।

एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया मुखबिर से सूचना मिली कि छीमका में गोविंद ढाबा से मारिजुआना गांजा की तस्करी चल रही है। ढाबे के पास पुलिस ने मुख्य तस्कर सूरज उर्फ कल्लू पवैया पुत्र रामबाबू पवैया निवासी गली नं. 1 आजाद नगर मुरार ग्वालियर और पिंटू उर्फ बिजेन्द्र पुत्र डोंगर सिंह तोमर निवासी गोबिन्द ढाबा छीमका गोहद चौराहा को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद अमेजन की पैकिंग के डिब्बे, रेपर बारकोड टैगिंग सहित 20 किलो गांजा पैकेटों में जब्त किया गया। पूरा रिकॉर्ड खंगालने पर खुलासा हुआ कि आरोपितों द्वारा अब तक 1 करोड़ 10 लाख रुपये के गांजे की तस्करी कर ली गई है।

ऐसे होती थी तस्करी 

आरोपित सूरज उर्फ कल्लू पवैया अमेजन द्वारा कड़ी पत्ते के टैग से आन्ध्रप्रदेश से मादक पदार्थ गांजे की अमेजन से डिलेवरी ग्वालियर, भोपाल, कोटा, आगरा एवं अन्य जिलो में की जाती है। जिसमें अमेजन की 66.66 प्रतिशत की हिस्सेदार थी। सायबर सेल ने अमेजन के ऑर्डर बुकिंग को ट्रेस कर छापा डाला और आरोपित सूरज उर्फ कल्लू पवैया की निगरानी की गई। आरोपितों द्वारा बाबू टैक्स नाम से विशाखापट्टनम की कंपनी अमेजन पर सेलर के रूप में दर्ज कराई गई थी। जिसके माध्यम से विशाखापटनम आन्ध्रप्रदेश से अमेजन ऑनलाइन के माध्यम से मारिजुआना की तस्करी की जा रही थी।

जब्त सामान

  • -अमेजन पैकिंग की काली पॉलीथीन जब्त की है।
  • – पैकिंग हेतु अमेजन लेबलिंग वाली टैप जब्त हुआ है।
  • -खाली डब्बे जिस पर अमेजन वाली काली पॉलीथीन लगी होकर उसके चारो तरफ अमेजन की 4 मादक पदार्थ गांजा 20 किलो लेबल वाली टेप लगी हुई है।
  • -एयर एशिया एयरलाइंस विशाखापटनम का 12 नवंबर का फ्लाईट टिकट, 02/ 6 इंडिगो एयरलाइंस का दिनांक 09 नवंबर 2021 का ग्वालियर का दिल्ली का टिकट जब्त किया है।

About rishi pandit

Check Also

Sandeshkhali: संदेशखाली केस में यू-टर्न, दो पीड़िताओं ने वापस ली शिकायत, कहा- जबरन हस्ताक्षर कराए

महिला का कहना है कि राष्ट्रीय महिला आयोग के कहने पर श्वेत पत्र पर हस्ताक्षर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *