Sunday , June 2 2024
Breaking News

Fraud: प्रधानमंत्री के कार्यकम के नाम पर व्यापारी से 88 हजार की आनलाइन ठगी

Online fraud of 88 thousend from pm programme: digi desk/BHN/विदिशा/ सोमवार को भोपाल में आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी के कार्यक्रम में ड्यूटी लगने का हवाला देकर एक फर्जी व्यक्ति ने शहर के किराना व्यापारी से 88 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी कर ली है। व्यापारी को ठग ने भारतीय सेना का मेजर बताया और सामान खरीदी का भुगतान ऑनलाइन करने के नाम पर ओटीपी नंबर ले लिया। व्यापारी समझ पाता इससे पहले ठग ने दो मिनट के अंदर उसके खाते से 88 हजार की खरीदी कर डाली। उन्होंने इस ठगी की शिकायत कोतवाली थाने में की है।

स्वर्णकार कालोनी निवासी पंजाब डेयरी के संचालक प्रवीण अरोरा ने बताया कि एक दिन पहले शुक्रवार की शाम को उनके पास एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने स्वयं का नाम संदीप रावत बताया। उसने खुद को भारतीय थलसेना का मेजर बताते हुए कहा कि भोपाल में आयोजित प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के कार्यक्रम में हमारी ड्यूटी लगाई है। शनिवार को सेना के लोग विदिशा में रुकेगे। वहीं सैनिकों का भोजन बनाया जाएगा। इसके लिए उन्हें भोजन का सामान खरीदना है। उसने फोन पर सामान की बुकिंग करा दी। इसके बाद शनिवार की सुबह साढ़े आठ बजे उसका सामान के लिए फोन आया तो उन्होंने कहा कि आधे घंटे में सामान पैक हो जाएगा। फोन करने वाले रावत ने कहा कि कुछ देर बाद उनका वाहन आएगा, उसमें सामान रखवा देना। व्यापारी प्रवीण ने कहा कि सामान का भुगतान कौन करेगा तो उसने कहा कि वह आनलाइन भुगतान करेगा।

जब व्यापारी ने पेटीएम से भुगतान की बात कही तो वह नाराज हो गया और व्यापारी को डांटते हुए बोला कि हम लोग दिन रात आप लोगों की सुरक्षा में देश की सीमा पर तैनात रहते हैं और आप लोग हमारी कद्र तक नहीं करते। सेना में सभी तरह के भुगतान एटीएम से होते हैं इसलिए अपने एटीएम की फोटो भेजो। व्यापारी ने ना- नुकुर की तो फोन करने वाले ने उसे एक कैंटीन स्मार्ट कार्ड भेजा, जिस पर नाम के रूप में संदीप रावत थल सेना लिखा था। कार्ड पर फोटो भी था।

व्यापारी प्रवीण ने इस कार्ड पर भरोसा कर उसे एटीएम की फोटो भेज दी। कुछ देर बाद उसका फिर फोन आया और उसने व्यापारी के मोबाइल नम्बर पर आए ओटीपी नम्बर को बताने को कहा। व्यापारी ने भी बिना कुछ समझे पहला ओटीपी बता दिया। फोन करने वाले ने व्यापारी को बातों में उलझाकर पांच बार ओटीपी नम्बर ले लिए। जैसे ही व्यापारी ने फोन काटा तो उनके मैसेज बॉक्स में 88 हजार रुपये के पांच मैसेज दिखे। प्रवीण ने इसकी शिकायत बैंक और कोतवाली पुलिस थाने में की है।

About rishi pandit

Check Also

मतगणना प्रेक्षक ने मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

शहडोल भारत निर्वाचन आयेाग द्वारा नियुक्त संसदीय क्षेत्र शहडोल हेतु मतगणना प्रेक्षक श्री कृत्यानंद रंजन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *