Monday , May 20 2024
Breaking News

Pakistan: China के नापाक मंसूबे, पाकिस्तान को दिया अपना सबसे बड़ा आधुनिक युद्धपोत

China delivers largest and most advanced Warship to pakistan: digi desk/BHN/बीजिंग/चीन ने पाकिस्तान के साथ अपनी दोस्ती निभाते हुए उसे अब तक का सबसे बड़ा और आधुनिय युद्धपोत दिया है। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, यह चीन द्वारा निर्यात किया गया अब तक सबसे बड़ा और सबसे उन्नत युद्धपोत है। कहा जा रहा है कि यह एक ऐसा कदम है जो दोनों देशों के बीच दोस्ती को उजागर करता है और दोनों देशों की रणनीतिक सहकारी साझेदारी में योगदान देगा। चाइना स्टेट शिपबिल्डिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड (CSSC) द्वारा डिजाइन और निर्मित इस युद्धपोत को शंघाई में समारोह के दौरान पाकिस्तान नौसेना को दिया गया था। यह जानकारी CSSC की ओर से दी गई।

ग्लोबल टाइम्स को पाकिस्तान नेवी द्वारा भेजे गए एक बयान के मुताबिक, टाइप 054ए/पी फ्रिगेट को पीएनएस तुगरिल नाम दिया गया है। पीएनएस तुगरिल चार प्रकार के 054 युद्धपोतों का पहला युद्धपोत है जिसका निर्माण पाकिस्तान नौसेना के लिए किया जा रहा है। वहीं पाकिस्तान नौसेना ने कहा है कि जहाज तकनीकी रूप से उन्नत और अत्यधिक सक्षम है जिसमें सतह से सतह, सतह से हवा और व्यापक निगरानी क्षमता के अलावा पानी के नीचे की मारक क्षमता को हासिल किया जा सकता है।

पाकिस्तान की ताकत बढ़ेगी, जानिए क्या कह रहा पड़ोसी मुल्क

आधुनिक आत्मरक्षा क्षमताओं के साथ-साथ अत्याधुनिक युद्ध प्रबंधन और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध प्रणाली से लैस होने के कारण टाइप 054A/P फ्रिगेट मुश्किल हालात में कई नौसैनिक युद्ध अभियानों को अंजाम दे सकता है। वहीं चीनी जहाज निर्माण कंपनी ने बयान में कहा कि जहाज का पूरा होना और उसकी डिलीवरी चीन-पाकिस्तान दोस्ती की एक और बड़ी उपलब्धि है। इससे दोनों देशों के बीच सभी रणनीतिक सहकारी साझेदारी को मजबूती मिलेगी।

About rishi pandit

Check Also

दोबारा गर्भवती होने पर प्रेमिका ने लवर का लिंग काटकर कूड़ेदान में फेंका, मरने तक चिल्लाता रहा युवक

नई दिल्ली/कोलोराडो. एक महिला ने झगड़े के बाद अपने प्रेमी की निर्मम हत्या कर दी। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *