Friday , May 17 2024
Breaking News

Travel By Air Offer: SpiceJet का शानदार ऑफर, 3, 6 या 12 EMI में चुकाए हवाई यात्रा के पैसे, जानिए, कैसे बुक करें टिकट 

SpiceJet air ticket: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/  भारत में हवाई सफर करना और आसान हो गया है। विमानन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) ने टिकट के पैसे किस्त में चुकान की सुविधा शुरू की है। कंपनी ने सोमवार को इसका ऐलान किया। ऑफर के मुताबिक, यात्री 3, 6 या 12 किस्तों में टिकट की राशि का भुगतान कर सकता है। खास बात यह है कि इस EMI के ऐवज में कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं लिया जाएगा। कंपनी की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, ईएमआई योजना का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को पैन नंबर, आधार नंबर या वीआईडी ​​जैसे बुनियादी जानकारी उपलब्ध करवाना होगी। साथ ही इसे वन-टाइम पासवर्ड से सत्यापित करना होगा।

ग्राहकों को अपनी यूपीआई आईडी प्रदान करके पहली ईएमआई का भुगतान करना होगा और बाद की ईएमआई उसी यूपीआई आईडी से काट ली जाएगी। ईएमआई योजना का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को कोई क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड का विवरण नहीं देना होगा।

SpiceJet: हाल ही में की थी नई फ्लाइट्स की शुरुआत

बीते दिनों स्पाइसजेट ने ऐलान किया था कि वह 31 अक्टूबर से देश भर में 28 नई घरेलू उड़ानें शुरू करेगी। स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा कि वह अपने नए शीतकालीन कार्यक्रम के तहत राजस्थान के जयपुर, जैसलमेर, जोधपुर और उदयपुर के पर्यटन स्थलों को प्रमुख महानगरों और शहरों से जोड़ने वाली कई नई नॉन-स्टॉप उड़ानें शुरू करेगी। साथ ही बागडोगरा को अहमदाबाद, कोलकाता को श्रीनगर से जोड़ेगी और बेंगलुरु-पुणे सेक्टर में दो नई उड़ानें शुरू करेगी।

विस्तारा की दिल्ली-पेरिस सीधी उड़ान सेवा

विमानन कंपनी विस्तार ने भारत और यूरोप के बीच एयर बबल समझौते के तहत दिल्ली से पेरिस के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू की है। कंपनी ने सोमवार को बताया कि उसने रविवार को दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से पेरिस के लिए पहली सीधी उड़ान का संचालन किया। समझौते के तहत कंपनी दोनों शहरों के बीच सप्ताह में दो बार (बुधवार और रविवार) बोइंग 787-9 (ड्रीमलाइनर) विमान के साथ उड़ान भरेगी। बता दें कि टाटा संस और सिंगापुर एयरलाइंस के संयुक्त उद्यम विस्तारा के लिए पेरिस सातवां विदेशी गतंव्य है।

पायलटों के एरियर का मामला जल्द सुलझाए एयर इंडिया

एयर इंडिया के कर्मचारी संगठनों में से एक इंडियन पायलट गिल्ड (आइपीजी) ने उम्मीद जताई है कि टाटा संस को कंपनी हस्तांतरित करने से पहले कर्मचारियों के बकाये का भुगतान कर दिया जाएगा। एयर इंडिया के सीएमडी को लिखे पत्र में गिल्ड ने कहा कि वह विमानन कंपनी के नए मालिकों के साथ एक नई शुरुआत करने को लेकर आशावादी है।

About rishi pandit

Check Also

Jet Airways के फाउंडर नरेश गोयल की पत्नी अनीता गोयल का निधन

मुंबई बंद हो चुकी एयरलाइन जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल की पत्नी अनीता गोयल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *