Monday , May 20 2024
Breaking News

IPL : T-20 World Cup में हार की वजह है IPL, कपिल देव ने BCCI को ठहराया जिम्मेदार

T20 World Cup 2021: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  टीम इंडिया के टी-20 विश्व कप से बाहर होने की वजह को लेकर कई तरह के कयास लगाये गये हैं और पूर्व क्रिकेटर समेत तमाम क्रिकेट प्रेमी इसकी तमाम वजहें गिना रहे हैं। लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने इस शर्मनाक स्थिति के लिए सीधे तौर पर IPL को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने इसके लिए एक तरफ खिलाड़ियों को दोषी ठहराया, तो दूसरी तरफ BCCI को भी कटघरे में खड़ा किया। कपिलदेव का मानना है कि देश के क्रिकेटर, राष्ट्रीय टीम से अधिक आईपीएल (IPL) को प्राथमिकता देते हैं, क्योंकि उसमें ज्यादा पैसे मिलते हैं। वहीं BCCI ने भी IPL आयोजित करने के चक्कर में इतना व्यस्त कार्यक्रम बना दिया, कि खिलाड़ियों को रीलैक्स करने का मौका ही नहीं मिला।

कपिल ने साफ कहा कि आईपीएल के दूसरे चरण और टी20 विश्व कप के बीच में अंतर होना चाहिए था। बता दें कि भारत सुपर-12 में पहले दो मैच गंवाने के कारण टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाया। यह 2012 के बाद पहला अवसर है जबकि भारत किसी आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाया। कई विशेषज्ञों के मुताबिक आईपीएल का आयोजन टी20 विश्व कप से ठीक पहले किये जाने और टीम के व्यस्त कार्यक्रम की वजह से खिलाड़ियों में थकान दिखने लगी थी।

कपिल देव ने कहा कि मुझे लगता है कि पहले राष्ट्रीय टीम और फिर फ्रेंचाइजी होनी चाहिए। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि वे IPL न खेलें, लेकिन बेहतर योजना तैयार करने की जिम्मेदारी बीसीसीआई पर है। साथ ही खिलाड़ियों को अपने देश के लिए खेलने पर गर्व होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मौजूदा टी20 विश्व कप के दौरान हमने जो गलतियां की हैं, उन्हें नहीं दोहराना हमारे लिये सबसे बड़ी सीख होगी।

About rishi pandit

Check Also

निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली

देहरादून देहरादून के एक निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *