Monday , May 6 2024
Breaking News

Satna: सभी कर्मचारी हो जायें डबल डोज वैक्सीनेटेड- कलेक्टर ने दिए निर्देश, सिविल सर्जन डॉ रेखा त्रिपाठी समेत 5 अधिकारियों को नोटिस

समय-सीमा प्रकरणों की बैठक में सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा

सिविल सर्जन डॉ रेखा त्रिपाठी, सीईओ मझगवां अशोक कुमार तिवारी, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी बीके पांडेय, सहायक यंत्री केपी शर्मा, सीएमओ मैहर जितेंद्र सिंह परिहार सहित 5 अधिकारियों को नोटिस

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अजय कटेसरिया ने जिले के सभी विभागों के शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों को नवंबर माह तक कोविड वैक्सीनेशन के तहत द्वितीय डोज का टीका कंप्लीट कर लेने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सोमवार को कोविड वैक्सीनेशन की ली गई कान्फ्रेंस समीक्षा में 25 दिसंबर तक प्रदेश भर के नागरिकों को डबल डोज पूरा करने का संकल्प व्यक्त किया है। सोमवार को समय-सीमा प्रकरणों की बैठक में विभाग प्रमुख अधिकारियों को मुख्यमंत्री जी के निर्देशों की जानकारी देते हुए कलेक्टर ने यह निर्देश दिए हैं। इस मौके पर अपर कलेक्टर राजेश शाही, एसडीएम सुरेश गुप्ता, सिटी मजिस्ट्रेट सुरेश जादव सहित विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे।
समय-सीमा प्रकरणों की बैठक में कोविड वैक्सीनेशन के 10, 17 और 24 नवंबर को आयोजित होने वाले महा-अभियान की जानकारी देते हुए कलेक्टर ने कहा कि सेकंड डोज ड्यू रहने वाले सभी व्यक्तियों को सेकंड डोज लगवाना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कहा कि सभी विभाग के आहरण-संवितरण अधिकारी सुनिश्चित करें कि सभी शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों के डबल डोज वैक्सीनेटेड नवंबर माह तक हो जाए। अन्यथा नवंबर माह का कर्मचारियों का वेतन में विलंब हो सकता है। जिन कर्मचारियों के डबल डोज वैक्सीनेशन नवंबर माह में ड्यू नहीं हो पा रही है, ऐसे कर्मचारियों की ड्यू डेट पृथक से अंकित की जाए। जिला कोषालय अधिकारी विभागों से प्राप्त डबल डोज वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र कलेक्टर को दिखाने के बाद ही डीडीओ का वेतन देयक पारित करेंगे। समय-सीमा प्रकरणों की बैठक में 15 नवंबर को मनाए जाने वाले जनजातीय गौरव दिवस बिरसा मुंडा जयंती के कार्यक्रमों पर भी चर्चा की गई।

समय-सीमा प्रकरणों की बैठक में सीएम हेल्पलाइन, जिले की सांख्यिकी, समय-सीमा बाह्य प्रकरण और नॉन अटेंड प्रकरणों की समीक्षा भी की गई। बैठक में बताया गया कि पिछली समीक्षा की बैठक 20 अक्टूबर की स्थिति में जिले में कुल 14 हजार 470 सीएम हेल्पलाइन के प्रकरण लंबित रहे हैं। जिनमें इस अवधि के दौरान 785 प्रकरणों का निराकरण किया गया है। टीएल की बैठक में अनुपस्थित रहने पर जिला शिक्षा अधिकारी और अधीक्षण यंत्री विद्युत वितरण कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। इसी प्रकार उच्च न्यायालय के निर्देशों के विपरीत तिलौरा मैहर के स्टोन क्रेशर में विद्युत कनेक्शन विच्छेद नहीं करने पर अधीक्षण यंत्री विद्युत वितरण कंपनी को न्यायालय की अवमानना संबंधी कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए।

टॉप-10 डिफाल्टर को नोटिस

सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों के निराकरण में उदासीनता बरतने और टॉप-10 डिफाल्टर में होने के फलस्वरूप सिविल सर्जन डॉ रेखा त्रिपाठी, सीईओ मझगवां अशोक कुमार तिवारी, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी बीके पांडेय, सहायक यंत्री केपी शर्मा, सीएमओ मैहर जितेंद्र सिंह परिहार सहित 5 अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए हैं।

औद्योगिक क्षेत्र से लें प्रमाण-पत्र

कलेक्टर अजय कटेसरिया ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में चल रहे औद्योगिक प्रतिष्ठानों एवं कारखानों से उनके यहां कार्यरत सभी स्टाफ और श्रमिकों के कोविड डबज डोज वैक्सीनेटेड होने का प्रमाण पत्र प्राप्त करें। औद्योगिक क्षेत्र में डबल डोज वैक्सीनेटेड का प्रमाण पत्र महाप्रबंधक उद्योग आरके सिंह संकलित करेंगे।

राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ 9 नवंबर को चित्रकूट में

प्रदेश के राज्य मंत्री लोक निर्माण विभाग सुरेश धाकड़ 8 नवंबर की रात्रि 10 बजे चित्रकूट पहुंचकर रात्रि विश्राम करेंगे। राज्यमंत्री श्री धाकड़ 9 नवंबर को चित्रकूट में स्थानीय देवी-देवताओं के दर्शन उपरांत दोपहर 12 बजे मैहर के लिए प्रस्थान करेंगे। राज्यमंत्री मैहर में मां शारदा देवी के दर्शन उपरांत शाम 4 बजे मैहर से पोहरी जिला शिवपुरी के लिए कार द्वारा प्रस्थान करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: शहडोल में रेत माफिया ने एएसआई पर ट्रैक्टर चढ़ा कर उतारा मौत के घाट

-ब्योहारी थाना क्षेत्र के ग्राम नौढिय़ा में सनसनीखेज वारदात-एडीजीपी ने ट्रैक्टर मालिक पर घोषित किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *