Friday , May 10 2024
Breaking News

Crime: चचेरे भाई ने किया नाबालिग बहन को गर्भवती, ऐसे हुआ खुलासा

Cousin made minor sister pregnant: digi desk/BHN/जोधपुर/ जोधपुर ग्रामीण के खेड़ापा थाना क्षेत्र में नाबालिग बालिका के मां बनने के मामले में खुलासा हुआ है।बालिका के चचेरे भाई द्वारा ही उसे गर्भवती बनाने की बात सामने आई है। आरोपी चचेरा भाई खुद नाबालिग है, जिसकी अब पुलिस को तलाश है। इधर बालिका ने जोधपुर के उम्मेद अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया है, जिसके बाद ये मामला सामने आया था। घर परिवार के सदस्य सामाजिक लोक लाज के चलते कुछ भी बताने से कतरा रहे थे, जिसके बाद बाल कल्याण समिति द्वारा की गई काउंसलिंग में रिश्तेदार द्वारा ही यह गलत काम करने की बात उजागर हुई। पुलिस ने पोक्सो एक्ट की धारा में मामला दर्ज किया है।

जोधपुर के उम्मेद अस्पताल में शुक्रवार को बेटी को जन्म देने वाली नाबालिग छात्रा के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा से उसके चाचा के बेटे ने ही दुष्कर्म किया, जिससे वह गर्भवती हो गयी। चचेरा भाई भी नाबालिग है। रिश्तों को शर्मसार कर देने वाली इस घटना में पुलिस ने नाबालिग आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट की धाराओं के तहत नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने का मामला दर्ज किया है।

पुलिस की टीमें आरोपी की तलाश में जुटी है। मेडिकल ऑब्जर्वेशन में नाबालिग को रखा गया है जहां प्रसव के बाद उसके स्वास्थ्य में सुधार देखा गया है वही नवजात भी स्वस्थ बताया जा रहा है।

गर्मी की छुट्टियां बिताने आया था

पुलिस के अनुसार नाबालिग युवक गर्मी की छुट्टियों में घर आया था जहां उसने उसके साथ गलत काम की शुरुआत की थी। इसके बाद लगातार वह उसके साथ संबंध बनाता गया जिससे वह गर्भवती हो गई नहीं। लोक लाज के डर से ना तो युवती कुछ बोल पाई ना ही उसके परिजन मुंह खोल पा रहे हैं।

बाल कल्याण समिति ने की काउंसलिंग

घटना के सामने आने के बाद जोधपुर बाल कल्याण समिति से जुड़े सदस्यों ने इसका संज्ञान लिया और बालिका और उसके परिजनों से मुलाकात की। प्रसव के बाद भी परिजनों के द्वारा कुछ भी नहीं बताया गया था वहीं पुलिस और बाल कल्याण समिति की काउंसलिंग के बाद इस पूरे मामले का पटाक्षेप हुआ जिसमें की आरोपी चचेरा भाई निकला। पीड़िता अभी उम्मेद अस्पताल में भर्ती है जिसके बाद उसे बाल कल्याण समिति के जरिए शिशु गृह भेजा जाएगा।बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष डॉक्टर धनपत गुर्जर ने अस्पताल अधीक्षक को बालिका के स्वास्थ्य को लेकर सजगता बरतने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस जुटी आरोपी की तलाश में

खेड़ापा थाना क्षेत्र से जुड़े इस मामले में थाना की टीम आरोपी को पकड़ने के लिए गठित की गई है पुलिस का दावा है कि आरोपी चचेरा भाई शीघ्र ही पुलिस की गिरफ्त में होगा पुलिस ने इस पूरे मामले में पोक्सो एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया है।

About rishi pandit

Check Also

एके-47 मामले में कुख्यात अपराधी को आजीवन कारावास, फ़िल्मी स्टाइल में हुई थी गिरफ्तारी

मोतिहारी. मोतिहारी के कुख्यात अपराधी कुणाल सिंह को एके-47 बरामदगी मामले में जिला एवं सत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *