Monday , May 20 2024
Breaking News

Rewa: सोना कारोबारी की शिकायत पर रीवा में जीएसटी अधिकारी 50 हजार रुपये की‍ रिश्‍वत लेते धरा गया, EOW ने पकड़ा

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ ईओडब्ल्यू इकाई रीवा द्वारा रिश्वत के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए सोमवार को जीएसटी के अधिकारी निशांत सागर को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा है। यह कार्रवाई उनके कार्यालय भारत सरकार वित्त मंत्रालय राजस्व विभाग कार्यालय अधीक्षक केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर दीनदयाल धाम पड़रा रीवा में की गई है। पकड़े जीएसटी अधिकारी के खिलाफ भष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके ईओडब्ल्यू के अधिकारी कार्रवाई कर रहे हैं।

सोना कारोबारी ने की थी शिकायत

सोना, चांदी के व्यवसायी नीरज सोनी ने ईओडब्ल्यू में शिकायत की थी कि उसका कैलाश ज्वेलर्स के नाम से शिल्पी प्लाजा में दुकान है। कुछ समय से जीएसटी अधीक्षक निशांत सागर द्वारा दुकान पर आकर धमकी दी जा रही थी कि तुम्हारी 50 लाख रुपये की रिकवरी निकालेंगे नहीं तो दो लाख की रिश्वत दो। नीरज सोनी ने इस रिश्वत की मांग के संबंध में शिकायत ईओडब्लू रीवा के पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र जैन से की थी। शिकायत के आधार पर एसपी ने निरीक्षक प्रवीण चतुर्वेदी के नेतृत्व में टीम बनाई थी।

पहली किस्‍त मांगी थी 50 हजार रुपये

बताया जा रहा है कि सोना व्यापारी रिश्वत की पहली किस्त 50 हजार देने के लिए जीएसटी अधिकारी के कार्यालय पहुंचा था और जैसे ही उन्‍होंने रुपये दिए वहां मौजूद ईओडब्ल्यू के टीम ने आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से 50 हजार रिश्वत की राशि बरामद कर ली है।

कार्रवाई में ये रहे शामिल 

रिश्वत के खिलाफ की गई इस कार्रवाई में निरिक्षक प्रवीण चतुर्वेदी, निरीक्षक मोहित सक्सेना, उप निरीक्षक सीएल रावत, उप निरीक्षक आशीष मिश्रा, उपनिरीक्षक गरिमा त्रिपाठी, एएसआइ संतोष पांडे, प्रधान आरक्षक रामजी पांडे, प्रधान आरक्षक पुष्पेंद्र पटेल, सत्यनारायण मिश्रा, आरक्षक कुलभूषण द्विवेदी, आरक्षक घनश्याम त्रिपाठी, आरक्षक भारतेंदू सिंह, आरक्षक धनंजय अग्निहोत्री, महिला आरक्षक पूर्णिमा सिंह शमिल रहे।

About rishi pandit

Check Also

MP: मतगणना से पहले कांग्रेस उम्मीदवारों को एक्सेल शीट तैयार करने के निर्देश, काउंटिंग को लेकर सतर्कता

Madhya pradesh bhopal mp congress instructions to congress candidates prepare excel sheet before counting of …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *