Wednesday , May 8 2024
Breaking News

Rashifal 30th October: अच्छी खबर मिलेगी, व्यापार में लाभ,  प्रमोशन के योग, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए शनिवार का दिन 

मेष- इस समय यह समझना बहुत जरूरी है कि मानसिक शत्रु शरीर की रोग से लड़ने की क्षमता को काफी कम कर देते हैं. इसलिए नकारात्मक विचारों को अपने मन में जगह न बनने दें। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फंसने से सावधान रहें। अपने मित्रों को आपके उदार स्वभाव का लाभ न लेने दें। काम में व्यस्तता के चलते रोमांस को किनारे करना पड़ेगा।

वृष- व्यापार में लाभ हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। साथ काम करने वालों का सहयोग मिलेगा। जीवन साथी से सहयोग मिलने के योग हैं। अविवाहित लोगों की लव लाइफ अच्छी हो सकती है। आपके काम करने के तरीके में बदलाव हो सकता है, जिससे आपको फायदा होगा। इससे काम का तनाव कम हो सकता है। करियर में आगे बढ़ने के कुछ अच्छे मौके आपको मिल सकते हैं।

मिथुन- आज ऑफिस में कोई शुभ समाचार मिल सकता है. तीर्थ यात्रा की भी संभावना है। व्यापार में निवेश के लिए समय अच्छा है। अत्यधिक काम का बोझ आपको थका हुआ महसूस कराएगा। मौज-मस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्ति में समय व्यतीत होगा। इसके साथ ही विपरीत लिंग के व्यक्ति के साथ रोमांचक मुलाकात का आनंद मिलेगा। असमंजस की स्थिति रहेगी, काम का दबाव अधिक रहेगा।

कर्क- आपका व्यवहार दूसरों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेगा. कई स्रोतों से आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। संभव है कि दोस्त आपको गलत रास्ता दिखा दें। लक्ष्य प्राप्ति के लिए दिन अच्छा है। अपनी शारीरिक-ऊर्जा का स्तर ऊंचा रखें, ताकि आप कड़ी मेहनत करके उन्हें जल्द से जल्द हासिल कर सकें। इस मामले में आप अपने दोस्तों की भी मदद ले सकते हैं। इससे आपका उत्साह बढ़ेगा और लक्ष्य प्राप्ति में मदद मिलेगी।

सिंह- अधिकारियों से सहयोग कम मिलेगा और आपको व्यवसाय में सावधानी बरतनी होगी. यदि आप व्यापार या कोई काम हाथ में लेते हैं तो उसमें सफलता की संभावना कम होती है। व्यावसायिक मामलों में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। जल्दबाजी न करें। अकेलेपन से बचें।

कन्या- आज के दिन आपको हर क्षेत्र में सफलता के साथ प्रेम में भी सफलता मिलेगी. पैसों से जुड़ा कोई मामला आपको तनाव दे सकता है। व्यापार के सिलसिले में प्रवास होगा और उसमें लाभ होगा। व्यापार के क्षेत्र में आपको लाभ, प्रतिष्ठा और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। पुराने विवाद आज आपके सामने आ सकते हैं। नकारात्मक चिंताओं को त्यागकर अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें। जीवनसाथी का भावनात्मक सहयोग मिलेगा। शत्रुओं के बीच आपका भय या प्रभाव बना रहेगा।

तुला- आज आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और कुछ असाधारण करेंगे. बैंक से जुड़े लेन-देन में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। आपका निजी जीवन कुछ दिनों से आपके ध्यान का केंद्र रहा है। लेकिन आज आप सामाजिक कार्यों पर अधिक ध्यान देंगे और जरूरतमंदों की मदद करने का प्रयास करेंगे। अगर आप इसे प्यार की नजर से देखेंगे तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनंद उठा पाएंगे।

वृश्चिक- व्यापार में लाभ के योग हैं. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय सही है। रुके हुए काम पूरे होंगे। पुरानी समस्याएं सुलझ सकती हैं। शत्रुओं पर विजय मिलने के योग हैं। नए कार्य करने के इच्छुक रहेंगे। कुछ बड़ी जिम्मेदारियां भी पूरी हो सकती हैं। कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं। कारोबारी फैसले सोच-समझकर लें। कोई बड़ा लाभ मिलने के भी योग बन रहे हैं। आप पर कई तरह की जिम्मेदारियां आ सकती हैं। पार्टनर से भी आपको मदद मिल सकती है।

धनु – नए कार्यों को हाथ में लेने में सक्षम होंगे। इसके अलावा आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकेगा। आज सोच-समझकर ही कोई निर्णय लें क्योंकि कोई छोटा सा परिवर्तन व्यापार में वृद्धि करेगा। रिश्तेदारों के साथ किसी गलतफहमी के कारण आज आप थोड़े दुखी रहेंगे। रियल एस्टेट से जुड़े विमर्श में सावधानी बरतने की जरूरत है।

मकर- आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकता है. आज आपको अपनी बुद्धि और प्रभाव का इस्तेमाल संवेदनशील घरेलू मुद्दों को सुलझाने में करना चाहिए। प्यार का सफर मीठा लेकिन छोटा रहेगा। व्यावसायिक मामलों को सुलझाने के लिए अपनी बुद्धि और प्रभाव का प्रयोग करें। दूसरों को यह बताने में जल्दबाजी न करें कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं।

कुम्भ – कुम्भ राशि वालों के लिए करियर के लिए दिन अच्छा कहा जा सकता है. ऑफिस के करीबी लोगों से मदद मिल सकती है। कुछ अच्छे और बड़े बदलाव होने की संभावना है। ऑफिस और बिजनेस में अनुभवी लोगों से सलाह मिल सकती है। धन लाभ हो सकता है। संपत्ति के मामलों में भी समय अच्छा कहा जा सकता है। महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होने के योग हैं। लव लाइफ के लिए भी दिन अच्छा हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें।

मीन – आज आप खुद को समय देना चाहेंगे. शांत वातावरण में कार्यों को निपटाने से राहत मिलेगी। लंबे समय तक दौड़ने में लगे रहने से थकान महसूस होगी। माता का पूरा सहयोग मिलेगा। अपने व्यक्तित्व को बेहतर बनाने का प्रयास करें। व्यापारियों के लिए समय शुभ है। परिवार के कई मामलों को निपटाना होगा। परिवार को आपकी मदद की जरूरत है। नए लोगों से संपर्क बढ़ाने से लाभ होगा। फोन पर जरूरी खबर मिलने पर यात्रा होगी।

About rishi pandit

Check Also

वैशाख त्रियोदशी: जानें पूजा के लिए शुभ मुहूर्त का समय

राष्ट्रीय मिति वैशाख 16, शक संवत 1946, वैशाख कृष्ण त्रयोदशी, सोमवार, विक्रम संवत् 2081। सौर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *