Sunday , May 12 2024
Breaking News

India v/s Pakistan: T20 World Cup में पाक की जीत का समर्थन करने वाले कश्मीरी छात्रों पर लगाई देशद्रोह की धारा, जेल भेजा

India v/s Pakistan: T20 World Cup: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ टी-20 विश्वकप क्रिकेट मैच में भारत पर पाक की जीत का समर्थन करने वाले तीन कश्मीरी छात्रों के खिलाफ दर्ज मुकदमे में देशद्रोह की धारा बढ़ाई गई है। पुलिस ने गुरुवार को विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में छात्रों को पेश किया, वहां से तीनों को 11 नवंबर तक के लिए जेल भेज दिया गया। छात्रों की ओर से कोई अधिवक्ता प्रस्तुत नहीं हुआ, न ही उनके स्वजन आए। आगरा पुलिस ने आरोपित कश्मीरी छात्रों अरशद युसूफ और शौकत अहमद गनी निवासी थाना चाडोरा जिला बडगाम और इनायत अलताफ शेख निवासी थाना हाजिन जिला बांडीपोरा को बुधवार को गिरफ्तार किया था। गुरुवार को तीनों को विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुधा यादव की अदालत में पेश किया। अदालत ने तीनों छात्रों को 11 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए। अभियोजन की ओर से अधिवक्ता एसपी भारद्वाज व जगदीश कुमार पेश हुए।

जानिये क्‍या है मामला

पाक की जीत पर आरबीएस इंजीनियरिग कालेज, बिचपुरी के तीन छात्रों ने देश विरोधी नारे लगाए और वाट्सएप पर पाक समर्थित स्टेटस लगाया। कालेज प्रबंधन ने सोमवार को तीनों को निलंबित कर दिया। भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारी गौरव राजावत की तहरीर पर जगदीशपुरा थाने में कश्मीरी छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

पाक की जीत का जश्न मनाने पर महिला स्वास्थ्य कर्मचारी को नौकरी से हटाया

राजौरी के मेडिकल कालेज में नियुक्त महिला आपरेशन थियेटर तकनीशियन को पाकिस्तान की भारत पर जीत का जश्न मनाने के आरोप में नौकरी से हटा दिया गया। गुरुवार मेडिकल प्रशासन ने आदेश जारी कर उसकी सेवाओं को तत्काल प्रभार से समाप्त कर दिया है। रविवार को भारत-पाक क्रिकेट मैच में एक वायरल वीडियो विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल हुआ। यह मामला डीएसपी मुख्यालय राजौरी विनोद कुमार के संज्ञान में आया। जांच के बाद पाया कि साफिया मजीद नाम की एक महिला ने पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाते हुए इसे वाट्सअप स्टेटस पोस्ट किया है।

About rishi pandit

Check Also

BCCI ने दिया दिल्ली कैप‍िटल्स को झटका, ऋषभ पंत पर लगा एक मैच का बैन, जानें पूरा मामला

नईदिल्ली इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग खेल रही दिल्ली कैप‍िटल्स टीम को तगड़ा झटका है. उनके कप्तान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *