Thursday , May 9 2024
Breaking News

Rashi Parivartan: November में 3 बड़े ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन, इन चार राशि के जातकों को होगा फायदा

Rashi Parivartan November: digi desk/BHN/ अक्टूबर माह जल्द भी खत्म होने वाला है और नवंबर माह में दीपावली का त्योहार है। इसके अलावा ज्योतिष के लिहाज से भी नवंबर माह काफी खास है क्योंकि नवंबर में तीन प्रमुख ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं। ज्योतिष विज्ञान के मुताबिक 2 नवंबर मंगलवार को बुध ग्रह कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में गोचर करेंगे। साथ ही 21 नवंबर रविवार को तुला से वृश्चिक राशि में गोचर होगा। इसके बाद सूर्य का राशि परिवर्तन 16 नवंबर को होगा। सूर्य अपनी नीच राशि तुला से निकलकर वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। गुरु का राशि परिवर्तन 20 नवंबर को होगा। गुरु कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। ऐसे में इन तीन बड़े ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर चार राशि के जातकों पर अधिक होने की संभावना है –

मेष 

नवंबर में बुध के तुला राशि में गोचर करने से वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। जीवनसाथी के अगर विवाद दूर हो सकता है। 20 नवंबर तक गुरु आपके 11वें भाव में विराजमान होने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। 22 नवंबर को बुध आठवें भाव में गोचर करेंगे, जिससे धन लाभ के योग बनेंगे।

कर्क 

कर्क राशि वालों के चतुर्थ भाव में बुध का राशि परिवर्तन होगा, जिससे परिवार में चल रही दिक्कतों से मुक्ति मिलेगी। सूर्य का राशि परिवर्तन पंचम भाव में होगा, जिससे शिक्षा से जुड़े लोगों को अच्छे समाचार मिल सकते हैं। 22 नवंबर को बुध वृश्चिक राशि में बुधादित्य योग बनाएंगे, जिससे करियर में शुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

कन्या 

नवंबर में ग्रहों के राशि परिवर्तन से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। बुध का पहले द्वितीय भाव और तृतीय भाव में गोचर होगा। सूर्य का भी तृतीय भाव में गोचर होगा। ग्रहों के गोचर से नवंबर माह में धन प्राप्ति के योग हैं। परिवार में शांति रहेगी।

मकर 

नवंबर माह आपकी मनोकामना पूरी करने वाला साबित हो सकता है। बुध ग्रह करियर में शुभ परिणाम देंगे। 22 नवंबर के बाद करियर में तरक्की के योग बन सकते हैं। गुरु के कुंभ राशि में गोचर से आपकी वाणी मधुर होगी। तीर्थ यात्रा के भी योग हैं।

About rishi pandit

Check Also

इन राशि वालों को बुध ग्रह के मिथुन राशि में प्रवेश से मिलेगा लाभ

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह की चाल का व्यक्ति के जीवन पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *