Wednesday , July 3 2024
Breaking News

T20 World Cup: स्कॉटलैंड की टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत, काम नहीं आई पापुआ न्यू गिनी की हैट्रिक

T20 World Cup 2021: digi desk/BHN/ टी-20 वर्ल्ड कप में ग्रुप बी के पांचवें मैच में स्कॉटलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को 17 रनों से हरा दिया। जीत के लिए 166 रन का पीछा करने उतरी पापुआ न्यू गिनी की टीम 19.3 ओवर में 148 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस तरह से स्कॉटलैंड ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। स्कॉटलैंड की ओर से जोश डेवी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए और पापुआ न्यू गिनी के लिए लक्ष्य मुश्किल कर दिया। पापुआ न्यू गिनी की ओर से सबसे ज्यादा रन नॉर्मन वनुआ (47 रन) ने बनाए।

इससे पहले स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले खेलते हुए स्कॉटलैंड ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन बनाए। रिची बेरिंगटन और मैथ्यू क्रॉस ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की जिसके कारण स्कॉटलैंड की टीम पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन बना पाने में सफल रही।

टी-20 वर्ल्ड कप में पहले दिन से रोमांचक कारनामे दिख रहे हैं। इससे पहले आयरलैंड के गेंदबाज कर्टिस कैंफर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ चार गेंदों पर लगातार 4 विकेट लेकर रिकॉर्ड बनाया था। मंगलवार को पापुआ न्यू गिनी और स्कॉटलैंड के मैच में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला। गिनी ने आखिरी ओवर में लगातार स्कॉटलैंड के तीन खिलाड़ियों को पैवेलियन भेजा। लेकिन ये हैट्रिक थोड़ी अलग थी। दरअसल 19.4 ओवर में स्कॉटलैंड का सातवां विकेट गिरा। कप्तान असाद वाला और विकेटकीपर किपलिंग डोरिगा ने माइकल लीक्स को रन आउट कर दिया। फिर पांचवी गेंद में स्कॉटलैंड को आठवां झटका लगा। कबुआ वागी मोरिया की बॉल पर लेगा सियाका ने जोशी डेवी को कैच आउट किया।

 

About rishi pandit

Check Also

National: हाथरस हादसा, 24 घंटे बाद भी अपनों की तलाश में भटकते रहे लोग, पहुंच रहे पोस्टमार्टम, पता कर रहे अधिकारियों से

National hathras people searching for their loved ones even 24 hours after hathras accident: digi …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *