Thursday , May 2 2024
Breaking News

RCB vs KKR Match: Virat Kohli की आरसीबी का IPL में सफर खत्म, KKR ने क्वालीफायर 2 में बनाई जगह 

IPL 2021 Eliminator Match RCB vs KKR: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन का एलिमिनेटर मैच रायल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। इस मैच में केकेआर ने आरसीबी को 4 विकेट से हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बना ली।

आइपीएल 2021 के एलिमिनेटर मैच में शारजाह में कोलकाता नाइट राइडर्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया । इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर बल्लेबाजी चुनी। पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के बल्लेबाज सुनील नरेन की गेंदबाजी के सामने बेबस नजर आए और 20 ओवर में 7 विकेट पर 138 रन बनाए और केकेआर को जीत के लिए 139 रन का लक्ष्य मिला।

केकेआर की पारी

केकेआर का पहला विकेट शुभमन गिल के तौर पर गिरा और उन्हें 29 रन पर हर्षल पटेल ने कैच आउट करवा दिया। राहुल त्रिपाठी को चहल ने 6 रन पर आउट कर केकेआर को दूसरा झटका दिया। वेंकटेश अय्यर को हर्षल पटेल ने 26 रन पर आउट कर दिया। नीतिश राणा को चहल ने 23 रन पर आउट कर दिया। सुनील नरेन को मो. सिराज ने 26 रन पर आउट किया। दिनेश कार्तिक को मो. सिराज ने 10 रन पर आउट किया।

आरसीबी की पारी, टाप बल्लेबाज रहे फेल

विराट कोहली के साथ देवदत्त पडीक्कल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की, लेकिन फर्ग्यूसन ने उन्हें 21 रन पर आउट करके इस पार्टनरशिप को तोड़ दिया। एस भरत 9 रन बनाकर सुनील नरेन की गेंद पर कैच आउट हो गए। कप्तान विराट कोहली ने 33 गेंदों पर 39 रन बनाए और सुनील नरेन की गेंद पर बोल्ड हो गए। एबी डिविलियर्स को भी सुनील नरेन ने 11 रन पर बोल्ड कर दिया। मैक्सवेल को सुनील नरेन ने 15 रन पर आउट कर दिया। शाहबाज अहमद को फार्ग्यूसन ने 13 रन पर शिवम मावी की गेंद पर आउट कर दिया। क्रिस्टियन 9 रन बनाकर आउट हो गए जबकि हर्षल पटेल 8 रन बनाकर नाबाद रहे।

सुनील नरेन ने आरसीबी के खिलाफ घातक गेंदबाजी की और 4 ओवर में 21 रन देकर चार विकेट लिए। नरेन ने विराट कोहली, एस भरत, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स को आउट करके बैंगलोर की कमर तोड़ दी। नरेन के अलावा लाकी फर्ग्यूसन ने भी दो विकेट लिए।

किसी टीम ने प्लेइंग इलेवन में नहीं किया बदलाव

इस करो या मरो के मुकाबले के लिए न तो कप्तान विराट कोहली ने बैंगलोर की टीम में कोई बदलवा किया और न ही केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने किसी बदलाव के बारे में सोचा। दोनों टीमों ने अपने पिछले प्लेइंग इलेवन पर ही भरोसा जताया।

रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, एस भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिस्टियन, शाहबाज अहमद, जार्ज गार्टन, हर्षल पटेल, युजवेंद्रा चहल और मुहम्मद सिराज।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, वेंटकेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितिश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लोकी फुर्ग्युसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

About rishi pandit

Check Also

चंद्रमा के ध्रुवीय गड्डों पर पानी की बर्फ होने के मिले प्रमाण – ISRO का खुलासा

नई दिल्ली इसरो ने चांद के रहस्यों को लेकर बड़ा खुलासा किया है। इसरो के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *