Friday , May 17 2024
Breaking News

Fraud Alert: Amul की तरफ से 6000 रुपए मिलने का दावा..! जानिए,  Whatsapp पर वायरल हो रही इस लिंक की सच्चाई

Amul 6000 rupees Fraud on Whatsapp: digi desk/BHN/ रोज हमारे फोन या वॉट्सऐप पर कई ऐसे मैसेज आते हैं, जो पहले तो लालच देते हैं, लेकिन बाद में किसी बड़े का खुलासा हो जाता है। अब देश की बड़ी और नामी कंपनी अमूल के नाम से कुछ लोग ऑनलाइन धोखाधड़ी करने की कोशिश कर रहे हैं। अगर आपको Whatsapp पर अपने किसी जानने वाले या किसी ग्रुप में कोई लिंक मिला है, जिसमें यह जानकारी दी जा रही है कि आपको 6000 रुपए मिलेंगे, तो आपको सावधान हो जाना चाहिए।

क्या है इस वायरल लिंक में

दरअसल इस वायरल लिंक से आप किसी वेबसाइट पर पहुंच जाते हैं। पेज में सबसे ऊपर अमूल का लोगो है। नीचे “अमूल 75वीं वर्षगांठ” लिखा हुआ है और नीचे बधाई के साथ लिखा है कि प्रश्नावली के माध्यम से आपको 6000 रुपए प्राप्त करने का मौका मिलेगा। इस लालच में आपसे लगातार प्रश्न पूछे जाएंगे, जिसके बाद आपकी स्क्रीन पर 9 बॉक्स बन जाएंगे, जो अमूल के लोगो की तरह डिजाइन किए गए हैं। देखने में यूजर्स को ऐसा लगता है यह सब कुछ अमूल कंपनी की ओर से ही किया जा रहा है। बाद में इस लिंक को दोस्तों से शेयर करने के ऑप्शन देने के बाद ही 6000 रुपए मिलने का दावा किया जाता है और आखिर में कुछ हाथ नहीं लगता है।

अमूल कंपनी ने लोगों को किया अलर्ट

अमूल कंपनी ने एक खुद इस बारे में ट्टिट कर जानकारी देते हुए बताया है कि “अमूल द्वारा जनहित में जारी।”कंपनी ने इसके साथ एक मैसेज भी लिखा, “यह जानकारी Whatsapp और अन्य सोशल मीडिया पर एक स्पैम लिंक के साथ एक फर्जी संदेश साझा किया जा रहा है। आपसे अनुरोध है कि कृपया इस लिंक पर क्लिक न करें और सोशल मीडिया पर शेयर करने से बचें।

About rishi pandit

Check Also

EPFO ने आवास, शादी और एजुकेशन के लिए ऑटो-क्लेम सेटलमेंट की सुविधा शुरू की, अब 3 से 4 दिन में अकाउंट में आ जाएगा पैसा

नई दिल्ली कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने अपने यूजर्स को खुशखबरी दी है। EPFO ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *