Tuesday , May 14 2024
Breaking News

MS Dhoni CSK vs DC: 11 गेंदों में बनाने थे 24 रन, MS धोनी ने अपनी स्टाइल में खत्म किया मैच

MS Dhoni CSK vs DC: digi desk/BHN/ आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हरा दिया। DC ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। जवाब में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की टीम ने 19.4 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। MS Dhoni ने अपनी स्टाइल में टीम को जीत दिलाई। धोनी जब क्रीज पर आए तो 11 गेंदों में 24 रनों की जरुरत थी। उन्होंने 6 गेंदों में 18 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। 19वें ओवर में 11 रन बने। अंतिम 6 गेंदों में 13 रन बनाने थे। धोनी ने 3 चौके लगाये, 1 रन वाइड बॉल से मिला और मैच जीत लिया। धोनी ने 6 गेंद पर 18 रन बनाकर मैच खत्म कर दिया।

MS Dhoni 19 वें ओवर में रवींद्र जडेजा से पहले मैदान में उतरे। धोनी का यह फैसला साहसिक बताया गया क्योंकि अब तक वे लय में नहीं दिख रहे थे, लेकिन माही पुराने रंग में नजर आए और अपनी टीम को 9वीं बार आईपीएल फाइनल में पहुंचा दिया।

एमएस धोनी ने अपनी पारी की शुरुआत अवेश खान के खिलाफ मिड-विकेट के एक बड़े छक्के से की, लेकिन 19वें ओवर में उन्होंने दो डॉट गेंदें खेलीं। आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे, सीएसके ने टॉम कुरेन के ओवर की पहली डिलीवरी में मोइन अली को खो दिया, लेकिन धोनी ने तीन चौके जोड़े और अपनी स्टाइल में विजयी रन बनाए। मैच के बाद धोनी ने कहा, मैंने ज्यादा नहीं सोचा। दिमाग में सिर्फ यही था कि मुझे गेंद पर नजर रखना है और 173 रनों के तनावपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने के लिए गेंद को हिट करना है ।

 

About rishi pandit

Check Also

स्वियातेक क्वार्टर में पहुंची, कीज से होगी भिड़ंत

स्वियातेक क्वार्टर में पहुंची, कीज से होगी भिड़ंत रीयाल सोसीदाद को हराकर बार्सीलोना दूसरे स्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *