Monday , April 29 2024
Breaking News

KKR vs PBKS: ‘शाहरुख खान’ से हारा कोलकाता, छक्का लगा पंजाब को पांच विकेट से दिलाई जीत, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें रखीं जिंदा

पंजाब ने कोलकाता को पांच विकेट से हराया, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें रखीं जिंदा

पंजाब के लिए शाहरुख खान ने लगाया विजयी छक्का, टीम को दिलाई जीत

पंजाब के लिए केएल राहुल ने बनाए सर्वाधिक 67 रन

राहुल और मयंक के बीच पहले विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी

कोलकाता की तरफ से वैंकटेश अय्यर ने बनाए सर्वाधिक 67 रन

पंजाब की तरफ से अर्शदीप सिंह ने झटके सर्वाधिक तीन विकेट

Kolkata knight riders vs punjab kings match: digi desk/BHN/ केएल राहुल (67) और मयंक अग्रवाल की शानदार बल्लेबाजी के दम पर पंजाब ने कोलकाता को पांच विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करेत हुएकोलकाता ने सात विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। जवाब में पंजाब ने तीन गेंदें शेष रहते ही यह मैच जीत लिया।

आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर शाहरुख खान ने सिक्स जड़कर टीमको जीत दिलाई। राहुल और मयंक के बीच पहले विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी हुई। वहीं, केकेआर की तरफ से वरुण चक्रवर्ती ने सर्वाधिक दो विकेट झटके। इस जीत के साथ पंजाब अंकतालिका में 10 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है और उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार है। वहीं, कोलकाता 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर काबिज है।

आईपीएल के 45वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स की भिड़ंत हुई । पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया । कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) आज का मैच जीतकर आईपीएल के प्ले ऑफ़ में जगह पक्की करना चाहेगी। आईपीएल के दूसरे चरण के शुरु होने के बाद टीम ने चार में से अपने तीन मैच जीते हैं। उनका नेट रन रेट चौथे से सातवें नंबर की अन्य तीन टीमों से काफ़ी बेहतर है।

उधर, पंजाब के लिए स्थितियां कुछ ठीक नहीं चल रही हैं। आईपीएल के इस चरण में उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिली है। टीम के बल्लेबाज कुछ चल नहीं पा रहे और क्रिस गेल भी वापस लौट गये हैं। वेस्टइंडीज़ के लिए एक अन्य स्टार बल्लेबाज निकोलस पूरन तमाम मैचों में असफल रहे हैं। पंजाब में आज के मैच में तीन बदलाव किये हैं। क्रिस गेल की जगह फ़ेबियन ऐलेन, मंदीप की जगह मयंक अग्रवाल और हरप्रीत बराड़ की जगह शाहरूख़ ख़ान को शामिल किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

कर्नाटक में बोले पीएम मोदी, ‘आपके बच्चे भूखे मर जाएंगे’, राहुल गांधी को बताया मौज मस्ती करने वाला

बेंगलोर/बंगालकोट. कर्नाटक के बंगालकोट में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *